राजनीति

‘सोशल मीडिया पर नहीं जीते जाते चुनाव’, Congress पर कटाक्ष करते हुए PM Modi बोले- ‘माई-बाप’ सरकार नहीं चला रहे

पीएम मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ बातचीत के बाद अपनी टिप्पणी में कहा कि चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी है और लोगों की बुद्धिमत्ता को कम आंकना उचित नहीं है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल यह नहीं समझते हैं कि “झूठी घोषणाएं” करने से कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और देश की जनता के बीच अब एक सीधा रिश्ता है, एक भावनात्मक रिश्ता है। हमारी सरकार कोई ‘माई-बाप’ सरकार नहीं है; बल्कि, यह माताओं और पिताओं की सेवा करता है। जिस प्रकार एक बच्चा अपने माता-पिता की सेवा करता है, उसी प्रकार यह मोदी आपकी सेवा करने का काम करता है। 

चुनाव सड़कों पर जीते जाते हैं

उन्होंने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों ने प्रदर्शित किया है कि ‘मोदी की गारंटी’ उन लोगों को पसंद आती है जो इस पर विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का मानना ​​है कि ‘मोदी की गारंटी’ का मतलब सभी वादों को पूरा करने की गारंटी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हालाँकि, सवाल यह है कि देश उन लोगों पर भरोसा क्यों नहीं करता जो हमारा विरोध करते हैं। कुछ राजनीतिक दल यह समझने में विफल रहते हैं कि झूठी घोषणाएँ करने से कुछ हासिल नहीं होगा। चुनाव सड़कों पर जीते जाते हैं, सोशल मीडिया पर नहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी है। 

गरीबों, वंचितों की परवाह 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी गरीबों, वंचितों की परवाह करता है, जिनकी किसी को परवाह नहीं थी। जिनके लिए कार्यालयों के दरवाजे बंद कर दिए गए थे, मोदी न केवल उनकी देखभाल करता है, बल्कि वह उनकी पूजा करता है। मेरे लिए हर गरीब वीआईपी है, हर मां, बेटी, बहन वीआईपी है, हर किसान वीआईपी है, हर युवा वीआईपी है।’’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारी सरकार माई-बाप सरकार नहीं है, बल्कि माता-पिता की सेवा करने वाली सरकार है। जिस तरह एक बच्चा अपने माता-पिता की सेवा करता है, उसी तरह यह मोदी आपकी सेवा के लिए काम करता है। 

मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की आज भी बहुत चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इन चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि मोदी की गारंटी में ही दम है। मैं सभी मतदाताओं का आभारी हूं, जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया।’’ ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा को जरूरतमंदों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत ही कम समय में अब तक सवा करोड़ से अधिक लोग ‘मोदी की गारंटी’ वाली गाड़ी तक पहुंचे हैं और उसका स्वागत किया है, उससे जुड़ने की कोशिश की है और उसे सफल बनाने का काम किया है। 

Source link

Most Popular

To Top