खेल

सैम करन ने IPL में की इन दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी, ऐसे करने वाले बने चौथे कप्तान

Sam Curran- India TV Hindi

Image Source : PTI
सैम करन

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के हरा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया है। इस मैच से दोनों ही टीमों की स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ा है क्योंकि पंजाब किंग्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस मुकाबले में पंजाब की जीत में टीम के कप्तान सैम करन का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। उनके ऑलराउंड खेल के दमपर उनकी टीम यह मैच बड़ी आसानी के साथ जीत सकी। इस मैच में अपने खास प्रदर्शन के दमपर उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी भी कर ली है।

सैम करन का कमाल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने पहली पारी में गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी में भी उनकी कमाल देखने को मिला। गेंदबादी के दौरान उन्होंने सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट झटके और रनचेज के दौरान उन्होंने 63 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ वह उन कप्तानों की खास लिस्ट में भी शामिल हो गए, जिन्होंने एक मैच में 50+ रन बनाए हो और दो विकेट भी झटके हो। वह ऐसा करने वाले चौथे कप्तान बने हैं। इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

कप्तान के रूप में एक आईपीएल मैच में 50 से अधिक स्कोर और 2 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

  • 91 और 2/25 – सौरव गांगुली (केकेआर) बनाम डेक्कन चार्जर्स, हैदराबाद, 2008
  • 50 और 3/22 – युवराज सिंह (पीबीकेएस) बनाम आरसीबी, डरबन, 2009
  • 66* और 4/29 – युवराज सिंह (पीडब्ल्यूआई) बनाम डीसी, मुंबई डीवाईपी, 2011
  • 54 और 4/17 – जेपी डुमिनी (डीसी) बनाम एसआरएच, विशाखापत्तनम, 2015
  • 63* और 2/24 – सैम करन (पीबीकेएस) बनाम आरआर, गुवाहाटी, 2024

मैच के बाद क्या बोले सैम करन

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने बुधवार को मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने एकजुट होकर अच्छी गेंदबाजी की। हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व है। जिस तरह से खिलाड़ियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया, वो शानदार है। हमने पूरे सीजन का पूरा लुत्फ उठाया, कप्तानी का पूरा आनंद लिया। पर इस तरह से बाहर होने से निराशा होगी। अगर हम अगला मैच जीत जाते हैं तो हमारे 12 अंक हो जाएंगे। लेकिन प्लेऑफ में नहीं होंगे। अगले कुछ सीजन में अगर अच्छे खिलाड़ियों को रख सकें तो हम बेहतर कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

RR vs PBKS: 22 साल के रियान पराग का बड़ा कारनामा, IPL में हासिल की खास उपलब्धि

T20 World Cup से पहले बलात्कार के आरोपों से बरी हुआ ये खिलाड़ी, बैन भी हटाया गया, अब होगी टीम में वापसी!

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top