खेल

साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, तीनो फॉर्मेट की सीरीज के लिए शेड्यूल का हुआ ऐलान

पाकिस्तान बनाम साउथ...- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान की टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले जहां इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करेगी तो वहीं टीम को इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां पर वह तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलते हुए दिखाई देगी। इस दौरे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी और इसके बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज भी होगी। वहीं अंत में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ पाकिस्तान टीम के साउथ अफ्रीकी दौरे का अंत होगा।

10 दिसंबर को पाकिस्तान टीम खेलेगी पहला मुकाबला

पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर सबसे पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 10 दिसंबर को डरबन के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इसके बाद दोनों टीमों के बीच 13 दिसंबर को सेंचुरियन जबकि 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के मैदान पर दूसरा और तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। साल 2025 में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्ऱॉफी की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों के बीच इस दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होगी। इसमें 17 दिसंबर को पार्ल के मैदान पर पहला वनडे मैच होगा, वहीं 19 दिसंबर को केपटाउन और 22 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के मैदान पर सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

26 दिसंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का हिस्सा भी है। 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन के मैदान पर बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच होगा। वहीं इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला साल 2025 की शुरुआत में 3 से 7 जनवरी तक केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 की प्वाइंट्स टेबल में अभी 36.66 फीसदी अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 25 फीसदी अंकों के साथ 8वें स्थान पर मौजूद है।

https://twitter.com/TheRealPCB/status/1786309331421401375

ये भी पढ़ें

 

ICC Rankings: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब कौन बन गया नंबर वन

हार्दिक पांड्या पर BCCI ने क्यों खेला दांव? T20 World Cup के आंकड़ों में छुपा है जवाब

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top