बड़ी खबर

सर्द मौसम के चलते लखनऊ के स्कूलों में फिर बढ़ी छुट्टियां, कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए फरमान

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रतीकात्मक फोटो

इन दिनों पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ पूरे उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान समेत कई राज्यों में ठंड से लोगों का बुरा हाल है। सर्दी के साथ कोहरे की डबल मार पड़ रही है। सर्दी के चलते ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कलों की छुट्टी चल रही है। इस बीच, लखनऊ में कक्षा आठ तक के स्कूलों में छुट्टी फिर बढ़ा दी गई है। अब स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। 21 जनवरी को रविवार है। ऐसे में स्कूल 22 जनवरी तक बंद रहेंगे। 

यूपी के कई जिले में स्कूल बंद के आदेश

आदेश में कहा गया है कि सरकारी, गैर-सरकारी और निजी स्कूलों सहित कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले लखनऊ के स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। इसके अलावा अलीगढ़ में भी अत्यधिक ठंड, शीतलहर और भीषण गलन को देखते हुए जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार सिंह ने नर्सरी से क्लास आठ तक के स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं, आगरा में भी 8वीं तक के स्कूलों का बंद रखने के निर्देश जिलाधिकारी ने बीएसए को दिए थे। वहीं, ठंड से बच्चों को बचाने के लिए गाजियाबाद में भी कक्षा आठ तक के स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। 

लखनऊ के स्कूलों में बढ़ीं छुट्टियां

Image Source : INDIATV

लखनऊ के स्कूलों में बढ़ीं छुट्टियां

कोल्‍ड डे के आसार बने रहने के अनुमान

बता दें कि पूरे उत्तर भारत में इन दिनों घने कोहरे के साथ बर्फीली ठंडक ने ठिठुरन को बढ़ा दिया है। इसके चलते आम जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी सर्दी का हाल कुछ दिन ऐसा ही रहेगा। अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत के तमाम हिस्‍सों में कोल्‍ड डे के आसार बने रहेंगे।

Source link

Most Popular

To Top