राजनीति

‘संसद की नींव हिला देंगे…’, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी पर भारत ने कहा- अधिक मीडिया कवरेज के लिए…

अमेरिका स्थित खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा संसद भवन पर हमले की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें उसने कहा है, 2001 के हमले की बरसी यानी 13 दिसंबर को या उससे पहले, “संसद की नींव हिला देंगे”। इसको लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम धमकियों को गंभीरता से लेते हैं। हम यहां एक बंधन में फंस गए हैं, मैं उन चरमपंथियों की खोज के लिए बहुत अधिक विश्वसनीयता नहीं बढ़ाना चाहता जो धमकियां देते हैं और बहुत अधिक कवरेज प्राप्त करते हैं। 

इसके साथ ही बागची ने कहा कि हमने इस मामले को अमेरिकी और कनाडाई अधिकारियों के समक्ष उठाया है।’ चरमपंथियों और आतंकवादियों की प्रवृत्ति होती है कि वे किसी मुद्दे पर मीडिया कवरेज चाहते हैं। एयर इंडिया को धमकी पर उन्होंने कहा कि हम ऐसी किसी भी धमकी की निंदा करेंगे और हमारी सुरक्षा एजेंसियां ​​उचित कार्रवाई करेंगी। पन्नू के खिलाफ मुकदमा चलाने पर उन्होंने कहा कि वह कानून के उल्लंघन के लिए हमारी एजेंसियों द्वारा वांछित है और एक प्रक्रिया है जिसके तहत हम सहायता मांगते हैं और उन पर मुकदमा चलाया जाता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि अपराध किया गया है या नहीं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे मामले में, मुझे लगता है कि भारत में किस तरह के अपराधों के लिए वह जिम्मेदार है, इसके बारे में विस्तार से अनुरोध किया गया है…हमने भारत या भारतीय राजनयिकों के खिलाफ चरमपंथियों या आतंकवादियों द्वारा की गई किसी भी धमकी के बारे में अपने भागीदारों को चिंताएं भी बताई हैं। पन्नुन ने एक वीडियो जारी किया जिसमें भारतीय संसद पर हमला करने वाले और 2013 में फांसी पर लटकाए गए आतंकवादी अफजल गुरु के साथ उनकी तस्वीर वाला एक पोस्टर था। पोस्टर में यह भी लिखा था, “दिल्ली बंगिया खालिस्तान”। पन्नून ने कहा कि भारतीय एजेंसियों द्वारा उन्हें मारने की साजिश नाकाम हो गई है।

Source link

Most Popular

To Top