खेल

संजू सैमसन का IPL में बड़ा कमाल, सुरेश रैना के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी

Suresh Raina And Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : GETTY/PTI
Suresh Raina And Sanju Samson

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। इस समय टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। इस मैच में सिर्फ 18 रन बनाते ही संजू ने सुरेश रैना के बाद आईपीएल में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। मौजूदा सीजन में संजू अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने राजस्थान के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में मौका मिला है। 

संजू सैमसन ने किया बड़ा कमाल

संजू सैमसन पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 18 रन बनाए। लेकिन मैच में 10 रन बनाते ही उन्होंने आईपीएल में नंबर-3 पर खेलते हुए 3000 रन पूरे कर लिए हैं। उनसे पहले सुरेश रैना ऐसा कर चुके हैं। रैना ने आईपीएल में नंबर-3 पर खेलते हुए 4934 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। कोहली ने आईपीएल में नंबर-3 पर खेलते हुए 2815 रन बनाए हैं। 

IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स: 

सुरेश रैना- 4934 रन

संजू सैमसन- 3008 रन 
विराट कोहली- 2815 रन
एबी डिविलियर्स- 2188 रन
मनीष पांडे- 1942 रन

संजू सैमसन ने आईपीएल में बनाए इतने रन

संजू सैमसन की गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। वह साल 2013 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। वह IPL में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के 165 मैचों में 4392 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 119 रन रहा है। 

राजस्थान रॉयल्स ने एक बार जीता है खिताब

आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम ने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत हासिल की है। राजस्थान के 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.349 है। संजू की कप्तानी में ही राजस्थान ने आईपीएल 2022 के फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन तब टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। राजस्थान ने आईपीएल 2008 का खिताब शेन वॉर्न की कप्तानी में जीता था। 

यह भी पढ़ें

‘पाकिस्तान का दुर्भाग्य…’, T20 वर्ल्ड कप से पहले ही PAK दिग्गज का बड़ा बयान, भारत के लिए कही ये बात

पाकिस्तान के सीरीज जीतते ही PCB चीफ ने कर दी ऐसी तारीफ, फिर सुननी पड़ी खरी-खोटी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top