राजनीति

संजय सिंह के खिलाफ मामला वास्तविक है, कोर्ट ने कहा- मनी लॉन्ड्रिंग के पर्याप्त सबूत

 Sanjay Singh

Creative Common

संजय सिंह के वकीलों ने अदालत से कहा कि उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है और उनके खिलाफ पैसे का कोई मामला नहीं है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या आरोपी से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयानों पर भरोसा किया जा सकता है।

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को शराब नीति मामले में आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत देने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि उनके खिलाफ मामला वास्तविक है और प्रस्तुत सबूत कथित मनी लॉन्ड्रिंग में उनकी संलिप्तता दिखाते हैं। प्रस्तुत सामग्री से पता चलता है कि संजय सिंह कथित मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से उत्पन्न प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपराध की आय से जुड़ी प्रक्रिया या गतिविधियों में शामिल थे। इस बीच, संजय सिंह के वकीलों ने अदालत से कहा कि उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है और उनके खिलाफ पैसे का कोई मामला नहीं है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या आरोपी से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयानों पर भरोसा किया जा सकता है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती देने वाली संजय सिंह की याचिका खारिज कर दी। उन्हें 4 अक्टूबर को दिल्ली में उनके घर की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया था। मामले के संबंध में ईडी द्वारा दायर एक पूरक आरोपपत्र में संजय सिंह को आरोपी बनाया गया है। आरोप पत्र में मामले में छठी शिकायत दर्ज की गई है। ईडी ने आरोप पत्र में आरोप लगाया कि संजय सिंह मामले में साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य आरोपियों की मदद करने में शामिल थे। 

अदालत में, संजय सिंह के वकील, मोहित माथुर ने तर्क दिया कि अपराध की आय से निपटते समय, धन का स्पष्ट निशान होना चाहिए और धन का हिसाब देना चाहिए। इससे पहले, माथुर ने तर्क दिया था कि दिल्ली शराब नीति मामले में दायर सभी आरोपपत्रों में, 4 मई को ईडी द्वारा दायर किए गए चौथे आरोपपत्र तक संजय सिंह का कोई उल्लेख नहीं था। उन्होंने सवाल किया कि कैसे संजय सिंह की स्थिति अप्रासंगिक प्रतीत होने से कथित घोटाले में मुख्य साजिशकर्ता बन गई, जैसा कि ईडी ने आरोप लगाया था।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top