बड़ी खबर

‘शोले’ के ‘सांभा’ थे गजब के डांसर, डाकू बनने से पहले ही दिखाए थे लाजवाब ठुमके

Sholay sambha- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
‘शोले’ के सांभा का डांस वीडियो।

‘ओ सांभा कितने आदमी थे’, ‘शोले’ के गब्बर का ये डायलॉग तो हर किसी की जुबां ऐसा चढ़ा कि आज भी लोग इसे भूल नहीं पाए हैं। बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म ने एक अलग मुकाम हासिल किया और इसके किरदारों ने अमिट छाप छोड़ी। हर एक किरदार घर-घर में फेमस है। फिल्म में ‘सांभा’ का किरदार मैक मोहन ने निभाया था। ये किरदार गब्बर की टीम के एक डाकू का था। इस किरदार ने मैक मोहन को अलग पहचान दिलाई। ज्यादातर फिल्मों में मैक मोहन संजीदा किरदारों में नजर आए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैक मोहन कमाल के डांसर भी थे। हाल में ही उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जो एक फिल्मी सीन का है। इसमें मैक मोहन गजब का डांस करते नजर आ रहे हैं। 

काफी वायरल हो रहा मैक मोहन का वीडियो

सांभा की कम स्क्रीन टाइमिंग में ही लोगों का दिल जीतने और अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाने वाले मैक मोहन कई और फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जहां उनकी कमाल की डांसिंग भी देखने को मिली है। मैक मोहन अब इस दुनिया में भले ही नहीं है, लेकिन उनके चाहने वाले अक्सर उनके पुराने वीडियो वायरल करते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो हाल में वायरल हो रहा है। इसमें मैक मोहन शानदार डांस मूव्स दिखाते दिख रहे हैं। मैक का ये वीडियो उनके करियर के शुरुआती दिनों का है। इस वीडियो में वो काफी यंग दिख रहे हैं। 

यहां देखें वीडियो

इस फिल्म से वायरल हुआ सीन

दरअसल इस वीडियो में मैक मोहन जिस गाने पर डांस करते दिख रहे हैं वो साल 1964 में आई फिल्म ‘आओ प्यार करें’ का है। गाने का के बोल हैं, ‘झुकी झुकी झुकी…’।  ये सीन भी इसी फिल्म का है, जो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन आर के नय्यर ने किया था। मैक मोहन के अलावा इस फिल्म में संजीव कुमार, शायरा बानो और जॉय मुखर्जी जैसे कमाल के कलाकार थे। इस वीडियो को देखने के बाद मैक मोहन के डांस स्टाइल की काफी तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि पुराने वक्त के लिहाज से उनका डांस स्टाइल काफी अच्छा है। 

‘शोले’ में थे ये किरदार

बता दें, ‘शोले’ आज भी लोगों की पसंदीदा है। निर्देशक रमेश सिप्पी ने फिल्म का निर्देशन किया। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (जय), धर्मेंद्र (वीरू), हेमा मालिनी (बसंती), संजीव कुमार (ठाकुर) और अमजद खान (गब्बर सिंह) के लीड रोल में थे। बात करें, मैक मोहन की तो वो ‘शोले’ में थोड़ी ही देर में जान फूंकते दिखे थे

Latest Bollywood News

Source link

Most Popular

To Top