राजनीति

शिवसेना और शिवसेना (यूबीटी) का दावा: मुंबई में मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास किये जा रहे हैं

मुंबई में लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने रविवार को दावा किया कि मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

राज्य में आम चुनाव के पांचवें चरण सोमवार को मुंबई की छह सीट समेत कुल 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। राज्य में यह लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण है।
शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने ‘एक्स’ पर लोढ़ा फाउंडेशन का एक निमंत्रण साझा किया, जिसमें कहा गया है कि राज्य के मंत्री और भाजपा नेता मंगल प्रभात लोढ़ा दक्षिण मुंबई के एक अपार्टमेंट के लोगों के साथ बातचीत करके उनके मुद्दों के बारे में जानना” चाहते हैं।

ठाकरे ने अपनी पोस्ट में निर्वाचन आयोग (ईसी) पर भी निशाना साधते हुए कहा, “…आपसे बहुत अधिक कार्रवाई की उम्मीद नहीं है, लेकिन अब भी (हम) आपकी आंखें खोलने की कोशिश कर रहे हैं।”

न्होंने दावा किया कि मुंबई में पेडर रोड के धीरज अपार्टमेंट में संरक्षक मंत्री (लोढ़ा) का एक छद्म अभियान नजर आ रहा है।
शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सचिव और प्रवक्ता किरण पावस्कर ने शिवसेना (यूबीटी) पर बैनर और पोस्टर के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने के लिए मुसलमानों पर दबाव डालने और प्रचार के लिए मौलवियों का उपयोग करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “मुंबई में पोस्टर लगाए जा रहे हैं जिसमें लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा जा रहा है कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री न बन पाएं और इस तरह सामाजिक विभाजन पैदा किया जा रहा है। सांप्रदायिक तनाव भड़काने करने के लिए जिम्मेदार संगठन के खिलाफ शिवसेना की शिकायत पर जेजे मार्ग थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।”
पावस्कर ने कहा, पिछले एक साल से शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत चुनाव से पहले दंगे की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Most Popular

To Top