उद्योग/व्यापार

विस्तारा एयरलाइन में संकट बढ़ा, नए सैलरी स्ट्रक्चर का विरोध कर रहे 15 पायलटों ने दिया इस्तीफा

सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव का विरोध कर रहे विस्तारा एयरलाइन के 15 पायलटों ने पिछले कुछ दिनों में एयरलाइन से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने 2 अप्रैल को यह जानकारी दी। यह एयरलाइन प्रतिदिन 300 से भी ज्यादा फ्लाइट्स को ऑपरेट करती है और इसके पास 70 विमानों का बेड़ा है। टाटा ग्रुप (Tata Group) की एयरलाइन विस्तारा पिछले कुछ सप्ताह से पायलटों के बीच बढ़ते असंतोष का सामना कर रही है। इस दौरान एयरलाइन के A320 विमानों के कई पायलट खुद को अस्वस्थ बताते हुए गैर-हाजिर हो गए।

इसके अलावा, क्रू मेंबर्स उपलब्ध नहीं होने के अलावा कई अन्य कारणों से विस्तारा की अलग-अलग फ्लाइट में हो रही देरी को देखते हुए डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने कंपनी को एक आदेश जारी किया है। इसके तहत अब एयरलाइन कंपनी को रद्द और लेट होने वाली उड़ानों को लेकर डीजीसीए को रोज विस्तार से जानकारी देनी होगी।

विस्तारा को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि सीएआर सेक्शन-3, सीरीज एम, पार्ट-IV के संबंधित प्रावधानों.. बोर्डिंग से इनकार, उड़ान रद्द होने और उड़ानों में देरी के कारण एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का पालन किया जाता है या नहीं। उदाहरण के लिए पहले से सूचना, यात्रियों को रिफंड का विकल्प, मुआवजा (अगर लागू हो) आदि। मौजूदा स्थिति को देखते हुए डीजीसीए अधिकारी भी सीएआर के इन नियमों का पालन कराने और यात्री असुविधा को कम करने के लिए स्थिति की निगरानी करेंगे।

Source link

Most Popular

To Top