खेल

विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : AP
विराट कोहली

आईपीएल के 17वें सीजन में विराट कोहली के बल्ले से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले एक बड़ा कीर्तिमान बनते हुए देखने को मिला है। कोहली अब आईपीएल के इतिहास में एक मैदान पर 3000 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 69वां लीग मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें आरसीबी की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। इस मैच में कोहली ने छक्का लगाते हुए चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने तीन हजार आईपीएल रनों का आंकड़ा पूरा किया।

अब तक ऐसा रहा कोहली का चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड

विराट कोहली का आईपीएल में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड को देखा जाए तो पहले सीजन से लेकर अब तक आरसीबी का रहते हुए उन्होंने इस मैदान पर 86 पारियों में 22 अर्धशतक और 4 शतकीय पारियां खेली हैं, जिसमें उनके बल्ले से अब तक 3012 रन देखने को मिले हैं। कोहली के बाद आईपीएल इतिहास में एक मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 2295 रन बनाए हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एबी डी विलियर्स का नाम है जिन्होंने आईपीएल में चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलते हुए 1960 रन बनाए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में कोहली ने अब तक चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3400 से अधिक रन बनाए हैं।

आईपीएल में 700 चौके लगाने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

आईपीएल में विराट कोहली अब शिखर धवन के बाद 700 चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। शिखर धवन ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 768 चौके लगाए हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का है जिन्होंने 663 चौके आईपीएल में लगाए हैं। कोहली आईपीएल के स्टेडियम में 400 चौके लगाने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें उनके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 315 चौके लगाए हैं। आरसीबी और चेन्नई के बीच मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से 98 मीटर लंबा छक्का देखने को मिला, जिसमें उन्होंने ये शॉट तुषार देशपांडे की गेंदबाजी पर लगाया था। बता दें कि आरसीबी की टीम को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस मुकाबले में सीएसके को कम से कम 18 रनों के अंतर से मात देनी होगी, जिसके बाद उनका नेट रनरेट चेन्नई से बेहतर हो पाएगा।

ये भी पढ़ें

‘मैं खरा नहीं उतर सका’, IPL 2024 में फ्लॉप होने पर बोले रोहित शर्मा, कही ये बड़ी बात

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 इंटरनेशनल में हासिल कर लिए सबसे ज्यादा विकेट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top