राजनीति

विधानसभा में नारेबाजी पर भड़के नीतीश, राबड़ी देवी के सामने ही कहा, हम शुरू कर देंगे तो बर्बाद हो जाएंगे…

बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उस वक्त नाराजगी जताई जब सदन में उनके बोलने के दौरान विपक्षी सदस्यों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की। नीतीश कुमार ने टिप्पणी की कि इस तरह की नारेबाजी उनकी सरकार द्वारा किए गए सकारात्मक कार्यों के कारण हो रही है, जबकि विपक्ष व्यवधान पैदा करने का सहारा ले रहा है। कुमार सदन को स्वास्थ्य सेवाओं में प्रगति के बारे में जानकारी दे रहे थे, तभी पीछे से ‘नीतीश कुमार मुर्दाबाद’ और ‘नीतीश कुमार ‘हाये-हाये’ जैसे नारे सुनाई दिये।

राजद विधायक सुनील सिंह ने नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगाये. इसके बाद सभापति ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद विपक्षी सदस्य आक्रोशित हो गये। पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत कई सदस्य नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगाने लगे और सदन के वेल में आ गये। राजद विधायक सुनील सिंह और जदयू विधायक संजय सिंह के बीच बहस हो गई। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी बात रखते हुए बेलगाम राजद सदस्यों को कड़ी चेतावनी दी। 

विपक्ष की नारेबाजी के जवाब में कुमार ने कहा, “आप नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे इसलिए लगा रहे हैं क्योंकि हम चिकित्सा सुविधाओं के माध्यम से सभी को इलाज मुहैया करा रहे हैं। आप चाहते थे कि सभी मर जाएं।” कुमार ने अपने खिलाफ नारे लगा रहे सिंह को फटकार लगाते हुए कहा, “आप नारे लगा रहे हैं, क्या आपको अपनी स्थिति याद नहीं है? अगर मैं जवाब देना शुरू कर दूंगा, तो आप बर्बाद हो जाएंगे। जाओ बैठ जाओ, या चले जाओ। हम इसे महत्व नहीं देते; हम यह नहीं देख रहे हैं कि आप कैसा व्यवहार कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजद सदस्यों द्वारा की गई अनियमितताओं की जांच की जाएगी और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वे पुलिस बल को मजबूत कर रहे हैं और उनकी प्रभावी कार्यप्रणाली सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जो शरारत की है उसकी जांच होगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा। ये लोग पहले की तरह ही पुलिस बलों की संख्या में विसंगति पैदा करना चाहते हैं। हमारी सरकार ने ही बिहार में शराबबंदी लागू की। बिहार में कानून व्यवस्था कायम है। जब ये लोग परेशान करने लगे तो हम यहां (सत्ता में) आए और जब अगला चुनाव आएगा तो ये कहीं गायब हो जाएंगे।’ हम अच्छा काम कर रहे हैं, इसलिए नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं।

Source link

Most Popular

To Top