खेल

वर्ल्ड कप से पहले ट्रॉई सीरीज खेलेगी भारतीय अंडर 19 टीम, BCCI ने किया शेड्यूल का ऐलान

India Under 19 Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : ACC/X
भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम

साल 2024 में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। इस अहम टूर्नामेंट की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक ट्राई सीरीज के शेड्यूल का ऐलान किया जिसमें भारत के अलावा साउथ अफ्रीका और तीसरी टीम अफगानिस्तान अंडर 19 की होगी। इस त्रिकोणीय सीरीज के सभी मुकाबले जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले जाएंगे और जिसकी शुरुआत 29 दिसंबर से होगी।

सभी टीमें एक-दूसरे से 2 बार खेलेंगी मुकाबला

भारतीय अंडर 19 टीम ने हाल में ही एशिया कप अंडर 19 टूर्नामेंट में खेला था, जिसमें टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला था और सेमीफाइनल में ही बांग्लादेश टीम के खिलाफ हार के साथ उनका सफर खत्म हो गया था। अब वर्ल्ड कप से पहले होने वाली इस ट्राई सीरीज से टीम को वहां के हालात में ढलने का मौका जरूर मिलेगा। बीसीसीआई की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार भारत की अंडर 19 टीम 29 दिसंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद 2 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी। इसके बाद 4 जनवरी को अफगानिस्तान तो 6 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिर से भिड़ेगी। इस ट्राई सीरीज का फाइनल मैच 10 जनवरी को खेला जाएग। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम का भी ऐलान कर दिया है।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी पहला मुकाबला

वहीं 19 जनवरी से आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का भी आगाज हो जाएगा, जिसमें भारत को ग्रुप ए में शामिल किया गया है और वह टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगी। इसके बाद 25 जनवरी को आयरलैंड और फिर अपना आखिरी ग्रुप मैच 28 जनवरी को यूएसए के खिलाफ खेलेगी।

ट्राई सीरीज के लिए भारत की अंडर 19 टीम – उदय सहारन (कप्तान), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, अरवेल्ली अविनाश राव (विकेटकीपर), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top