राजनीति

‘लाडली बहना’ योजना के तहत महिलाओं को पैसे हस्तांतरित करने से कांग्रेस को पीड़ा:मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार की ‘लाडली बहना’ योजना के तहत महिलाओं को धनराशि हस्तांतरित करने से कांग्रेस को पीड़ा होती है।
वह एक समारोह को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना के तहत 1.29 करोड़ लाभार्थियों को 1,576 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए।
कांग्रेस ने इस बात पर संदेह व्यक्त किया था कि क्या नवंबर 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले शुरू की गई योजना, यादव द्वारा चौहान की जगह लेने के बाद भी जारी रहेगी।
यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बुधवार को पहली बार सांकेतिक रूप से ‘माउस के एक क्लिक’ से इस योजना के तहत धन हस्तांतरित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि जब सरकार पैसे ट्रांसफर करती है तो कांग्रेस नेताओं को दर्द क्यों होता है। उन्होंने (कांग्रेस) कहा कि सरकार ऐसा नहीं करेगी। अब जब सरकार पैसा ट्रांसफर कर रही है तो कहने लगते हैं कि अगली बार ऐसा नहीं होगा। मैं कहता हूं कि हम ऐसा करना जारी रखेंगे और उनका दर्द जारी रहेगा।’’
योजना के तहत सरकार प्रत्येक लाभार्थी को प्रति माह 1250 रुपये देती है।
इस बीच, कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने दावा किया कि चौहान सरकार के तहत लाभार्थियों की संख्या 1.31 करोड़ थी, और अब यह घटकर 1.29 करोड़ हो गई है।
मिश्रा के दावे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ‘‘झूठ की फैक्टरी’’ है।

उन्होंने डेटा साझा करते हुए कहा कि विभिन्न कारणों से पिछले साल सितंबर से लाभार्थियों की संख्या में 1.75 लाख की गिरावट आई है। अग्रवाल ने कहा किअन्य बातों के अलावा, लगभग 1.56 लाख महिलाएं 60 वर्ष की आयु पार करने के बाद अपात्र हो गईं, जबकि 18,000 से अधिक महिलाओं ने लाभ छोड़ दिया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Most Popular

To Top