राजनीति

‘रोड पर नमाज पढ़ेंगे तो मैं हनुमान चालीसा को भी रोक नहीं पाऊंगा’, आप की अदालत में बोले सीएम योगी

 आप की अदालत में सीएम योगी - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
आप की अदालत में सीएम योगी

नई दिल्लीः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चर्चित शो आप की अदालत में इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। एक सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि अगर मुस्लिम समुदाय के लोग रोड पर नमाज पढ़ेंगे तो मैं हनुमान चालीसा पढ़ने वालों को भी रोक नहीं पाऊंगा। मस्जिद या ईदगाह में नमाज पढ़ें, ज्यादा भीड़ हो रही है तो दो-तीन शिफ्ट में नमाज पढ़ लें। 

रोड पर नहीं पढ़ें नमाजः सीएम योगी

सीएम ने कहा कि मुझे प्रदेश के 25 करोड़ लोगों को देखना है। किसी के आवागमन को प्रभावित नहीं करना है। अगर किसी को नमाज पढ़नी है तो ईदगाह या मस्जिद में पढ़ लें। हमें खुशी है कि यूपी में सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी जाती है। धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हट गए हैं। इससे छात्रों, बीमार लोगों और अन्य लोगों को भी काफी राहत मिली है। छात्र आराम से अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। बीमार व्यक्ति घर में आराम से रह सकता है। छोटा बच्चा भी आराम से घर में रह सकता है।

यूपी में शांतिपूर्वक है माहौल

सीएम योगी ने कहा कि जब परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों का मन लगता था तब किसी से अजान की आवाज आती थी। अब यूपी में सब शांति से हो रहा है। शांतिपूर्वक तरीके से सारे काम चल रहे हैं। यह नियम सभी धर्मों के लोगों पर लागू हुआ है। 

आस्था का सम्मान होना चाहिएः योगी

कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा को लेकर ‘आप की अदालत’ में योगी आदित्यानाथ ने कहा कि “पता नही किस रूप में भोले शंकर मिल जाएं..”। आस्था का सम्मान होना चाहिए। अब कहीं कर्फ्यू नहीं लगता। इसलिए कावंड़ यात्रा तो होगी ही। हमने अस्त्र-शस्त्र के प्रदर्शन पर रोक लगाई है। दंगा करने वालों से वसूली होगी। 

गजवा-ए-हिंद पर सीएम ने दिया ये बयान

गजवा-ए-हिंद को लेकर ‘आप की अदालत’ में सीएम योगी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि “कयामत तक कई पीढ़ियां सड़ जाएंगी, लेकिन गजवा-ए-हिंद का सपना कभी पूरा नहीं होगा”। 

केजरीवाल पर कसा तंज

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि जेल से बेल पर छूटने के बाद केजरीवाल कितना हमलावर रह पाएंगे? पहले वो अपना शुगर कंट्रोल कर लें”।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top