राजनीति

‘राहुल गांधी को पहले सेना में काम करना चाहिए’, जनरल वीके सिंह ने क्यों दी ऐसी सलाह?

राहुल गांधी को वीके सिंह की सलाह।- India TV Hindi

Image Source : PTI/ANI
राहुल गांधी को वीके सिंह की सलाह।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजनीतिक रैलियों में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वादा किया है कि INDI अलायंस की सरकार आने के बाद वह देश में अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। वहीं, इस पूरे मुद्दे पर अब केंद्र सरकार में मंत्री और भारतीय सेना के पूर्व जनरल वीके सिंह ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है। वीके सिंह ने राहुल गांधी को सेना में काम करने तक की सलाह दे दी है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा विवाद।

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल, 22 मई को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को खत्म करने का वादा किया था। राहुल ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने भारत के सैनिकों को मजदूरों में बदल दिया है। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत की सीमाएं हरियाणा और अन्य राज्यों के युवाओं द्वारा सुरक्षित हैं।

हम इस योजना को कूड़ेदान में डाल देंगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार ने भारत के सैनिकों को मजदूरों में बदल दिया है। 4 जून के बाद इंडी अलायंस की सरकार आने के बाद अग्निवीर योजना को टुकड़े-टुकड़े करके कूड़ेदान में डाल दिया जाएगा। हम इसे फाड़ने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार कह रही है कि देश में दो तरह के सैनिक होंगे- एक सामान्य जवान जिसके परिवार को पेंशन, दर्जा और अन्य सभी सुविधाएं मिलेंगी। दूसरा- एक गरीब परिवार का बेटा जिसका नाम अग्निवीर है, उसे न तो शहीद का दर्जा मिलेगा और न ही कोई पेंशन या कोई अन्य सुविधा मिलेगी।

राहुल को सेना में काम करना चाहिए- वीके सिंह

अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी के इन बयानों पर जनरल वीके सिंह ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा- “मैं राहुल गांधी को सलाह देना चाहता हूं कि उन्हें पहले भारतीय सेना में काम करना चाहिए और फिर अग्निवीर योजना के बारे में कोई बयान देना चाहिए। अगर वह सेना के बारे में कुछ भी नहीं जानते तो उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।”

ये भी पढ़ें- सावरकर पर टिप्पणी कर फंस गए राहुल गांधी? कोर्ट जारी कर सकता है पेशी का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा- चुनावी घोषणापत्र के वादे भ्रष्ट आचरण का हिस्सा नहीं

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top