राजनीति

राहुल गांदी के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, 4 जून के बाद INDI गठबंधन बिखरेगा खटाखट-खटाखट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शब्दों का स्पष्ट मजाक उड़ाते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया ब्लॉक पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी मोर्चा 4 जून के बाद “खटाखट खटाखट” बिखर जाएगा, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने राहुल गांधी के राजस्थान में दिए गए भाषण से शब्द उधार लिए, जहां सांसद ने कहा था कांग्रेस सरकार देश के हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में 1 लाख रुपये (एक साल में) ट्रांसफर करेगी… अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं तो हर साल 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) खटाखट खटाखट आता रहेगा और एक झटका से हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे। 

नाम लिए बिना, प्रधान मंत्री ने कहा कि राहुल और कांग्रेस रायबरेली से हार जाएंगे, जो प्रमुख रूप से भगवाकृत यूपी में पार्टी के आखिरी कुछ गढ़ों में से एक है। गांधी को उनकी मां की जगह लेने और उनके निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया है। राहुल पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि अमेठी से गए हैं, रायबरेली से भी जाएंगे। 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन बिखर जाएगा खटाखट खटाखट; ये शहजादे गरमी की छुट्टियाँ में विदेश की यात्रा पर निकल जायेंगे। मुझे सूचना मिली है कि टिकट भी बुक कर लिया गया है। 

मोदी ने कहा कि इन शहजादों को ना मेहनत की आदत है और ना ही नतीजे लाने की… इसलिए ये कहते हैं देश का विकास अपने आप होगा… देश का विकास खटाखट होगा। ये सोचते हैं कि भारत आत्मनिर्भर अपने आप बन जाएगा और पूछो तो कहते हैं- खटाखट…खटाखट। ये कहते हैं कि भारत की गरीबी हम दूर कर देंगे- खटाखट…खटाखट। लेकिन अब इनको मालूम होना चाहिए कि रायबरेली की जनता भी खटाखट… खटाखट भेजेगी घर। अमेठी से गए और अब ये रायबरेली से भी जाएंगे। देश चलाना, सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए बच्चों का खेल नहीं है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि शहजादे चाहे लखनऊ वाले हों या दिल्ली वाले… गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जाएंगे- खटाखट… खटाखट। और मैं गारंटी देता हूं कि आपकी सेवा के लिए दिन-रात एक करके काम करूंगा। मेरा पल-पल आपके नाम, मेरे शरीर का कण-कण आपके नाम। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस के शहजादों के लिए देश का विकास, गिल्ली-डंडे के खेल की तरह है। महलों में पैदा होने वाले इन शहजादों को न मेहनत की आदत है और ना ही नतीजे लाने की। इसलिए ये कहते हैं देश का विकास अपने आप होगा –  खटाखट-खटाखट। ये कहते हैं कि भारत की गरीबी हम दूर कर देंगे- खटाखट…खटाखट। लेकिन अब इनको मालूम होना चाहिए कि रायबरेली की जनता भी इनको खटाखट… खटाखट भेजेगी घर। 

Source link

Most Popular

To Top