राजनीति

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में अखिलेश यादव जाएंगे या नहीं? सपा प्रमुख बोले- भगवान से बड़ा कोई नहीं

Akhilesh Yadav

ANI

योगी आदित्यानाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री ये बातें कह रहे हैं तो इसका मतलब है कि बीजेपी नेता लिस्ट बना रहे हैं कि कौन मेहमान होगा… कौन आएगा… कौन नहीं आएगा। ये भगवान श्री राम का कार्यक्रम है। इन लोगों (बीजेपी) को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर कहा कि भगवान का बुलावा आएगा तो जरूर जाएंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह भगवान का अनुष्ठान है। सीएम भगवान से बड़ा नहीं हो सकता। भगवान राम ने जिन्हें बुलाया है वे अवश्य (अयोध्या) जाएंगे। उन्होंने सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए कहा, कोई नहीं जानता कि भगवान कब किसे बुलाएंगे और ये लोग (भाजपा नेता) भगवान के इतने करीब हैं कि उन्हें तारीख पता है।

योगी आदित्यानाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री ये बातें कह रहे हैं तो इसका मतलब है कि बीजेपी नेता लिस्ट बना रहे हैं कि कौन मेहमान होगा… कौन आएगा… कौन नहीं आएगा। ये भगवान श्री राम का कार्यक्रम है। इन लोगों (बीजेपी) को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। भगवान जिसे बुलाएंगे वह जाएगा। इस बीच, आयोजकों ने नए साल के दिन पूजा किए गए ‘अक्षत’ – हल्दी और घी के साथ मिश्रित चावल के दानों का वितरण शुरू किया और यह राम मंदिर में अभिषेक समारोह से एक सप्ताह पहले 15 जनवरी तक जारी रहेगा।

मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को दोपहर 12:20 बजे होगा और उन्होंने देश भर के लोगों से इस अवसर को उत्सव के रूप में मनाने का आग्रह किया। राम मंदिर स्थल के पास स्थित ‘भगवान मठगेंद्र जी’ के प्राचीन मंदिर में ‘अक्षत’ वितरण प्रक्रिया ‘सीता राम’ के मंत्रोच्चार से पहले की गई थी। एक कागज की थैली जिसमें ‘अक्षत’, राम मंदिर की एक तस्वीर जिस पर ट्रस्ट का लोगो है और हिंदी में कैप्शन है – ‘निर्माणाधीन मंदिर’, अयोध्या’, और संरचना के विवरण का वर्णन करने वाला एक पैम्फलेट लोगों को वितरित किया जा रहा था।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top