खेल

राजस्थान रॉयल्स के हारते ही इस टीम को हुआ बड़ा फायदा, अब टॉप-2 में जगह बनाने का बेहतरीन चांस

Rajasthan Royals Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
Rajasthan Royals Team

पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम ने पंजाब किंग्स को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया, जिसे पंजाब की टीम ने कप्तान सैम करन की दमदार पारी की बदौलत हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स के हारते ही एक टीम को बड़ा फायदा हुआ है। अब टीम के पास टॉप-2 में जाने का चांस है। 

इस टीम के पास टॉप-2 में फिनिश करने का चांस

राजस्थान रॉयल्स के अब 13 मैचों में 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.273 है। टीम का एक मैच बचा हुआ है, जो उसे केकेआर के खिलाफ खेलना है। अगर टीम केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है, तो उसके 18 अंक हो जाएंगे। लेकिन फिर भी उसकी प्वाइंट्स टेबल के टॉप-2 में जगह पक्की नहीं होगी। 

क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद के 12 मैचों के बाद 14 अंक है और उसका नेट रन रेट प्लस 0.528 है। हैदराबाद की टीम नेट रन रेट में राजस्थान से आगे है। अभी हैदराबाद के दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने हैं। अगर हैदराबाद इन दोनों मैचों को जीत जाती है, तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और उसके पास टॉप-2 में फिनिश करने का अच्छा मौका है। ये मौका राजस्थान रॉयल्स के पंजाब किंग्स से हारते ही बना है। राजस्थान की हार से हैदराबाद को फायदा हुआ है। 

सैम करन ने जिताया मैच

राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी की शुरुआत ट्रेंट बोल्ट ने की। उन्होंने प्रभसिमरन सिंह का विकेट हासिल किया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने आउट किया। आवेश खान ने पांचवां ओवर फेंका। इस ओवर में उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने इस ओवर में राइली रूसो और शशांक सिंह का विकेट झटके। शशांक तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इससे लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में छोटा टोटल भी डिफेंड कर सकती है। लेकिन सैम करन ने एक छोर संभाले रखा और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 41 गेंदों में 63 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही है। जितेश शर्मा ने 22 रनों का योगदान दिया। आशुतोष शर्मा ने विजयी रन बनाया। राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

रियान पराग ने खेली दमदार पारी

राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहले ओवर में ही झटका लगा। जब स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनका विकेट सैम करन ने लिया। इसके बाद टॉम कैडमोरे भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान संजू सैमसन ने तीन चौके जरूर लगाए। लेकिन वह भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे राजस्थान की टीम बेहद ही कम स्कोर पर सिमटती हुई नजर आ रही थी। लेकिन फिर रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन ने अच्छी बल्लेबाजी की। अश्विन ने 28 रन बनाए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया। रियान पराग की वजह से राजस्थान की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 34 गेंदों में 48 रन बनाए। पंजाब किंग्स के लिए सैम कर, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें

Neeraj Chopra: 3 साल बाद इस टूर्नामेंट में लौटे नीरज चोपड़ा, आते ही साधा गोल्ड पर निशाना

संजू सैमसन का IPL में बड़ा कमाल, सुरेश रैना के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top