उद्योग/व्यापार

राइट्स इश्यू और कन्वर्टिबल वॉरंट्स के जरिये 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी PC Jeweller

ज्वेलरी रिटेलर पीसी ज्वेलर (PC Jeweller) राइट्स इश्यू और कन्वर्टिबल वॉरंट्स के जरिये 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इक्विटी शेयरों के राइट्स इश्यू और कन्वर्टिबल वॉरंट्स के प्रेफेंरेंशियल इश्यू के जरिये 2,000 करोड़ जुटाने को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि योग्य इक्विटी शेयरहोल्डर्स को इक्विटी शेयरों का राइट्स इश्यू ऑफर किया जाएगा और इसका इश्यू साइज 1,500 करोड़ रुपये तक का हो सकता है।

बोर्ड ने फंड जुटाने को लेकर एक खास कमेटी बनाई है, जो राइट्स इश्यू से जुड़ी शर्तों को लेकर फैसला करेगी, मसलन इश्यू प्राइस, राइट्स एंटाइटलमेंट रेशियो, पेमेंट सिस्टम और शेड्यूलिंग। राइट्स इश्यू के अलावा, पीसी ज्वेलर की योजना कन्वर्टिबल वॉरंट्स का प्रेंफरेंशियल इश्यू भी जारी करने की है। यह इश्यू 500 करोड़ रुपये का होगा।

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘ SEBI नियमों के चैप्टर 5 के प्रावधानों के मुताबिक, 500 करोड़ रुपये के साइज वाले पूरी तरह से कन्वर्बिटल वॉरंट्स का प्रेफरेंशियल इश्यू पेश किया जा सकता है।’ प्रेफरेंशियल इश्यू से हासिल रकम का इस्तेमाल मुख्य तौर पर कंपनी की वित्तीय जिम्मेदारियों को पूरा करने में किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए लेंडर्स के कंसोर्शियम से मंजूरी लेनी होगी।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 16 अप्रैल को पीसी ज्वेलर का शेयर 5 पर्सेंट की बढ़त के साथ 55.89 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top