खेल

रवींद्र जडेजा को फील्ड में बाधा पहुंचाने के लिए दिया गया आउट, अब तक इतने खिलाड़ियों के साथ हो चुका है ऐसा

CSK vs RR- India TV Hindi

Image Source : AP
CSK बनाम RR के मैच आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए। सीएसके की टीम ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने भले ही इस मुकाबले में पांच विकेट ही हासिल किए, लेकिन गेंदबाजों ने रनों के मामले में राजस्थान रॉयल्स पर दबाव बनाए रखा। इसके बाद चेन्नई ने रनचेज करते हुए 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 145 रन बनाए और इस मैच को जीत लिया। इसी मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने तो अपने नाम कर लिया, लेकिन रवींद्र जडेजा को इस मुकाबले में जिस तरह से आउट दिया गया वह मैच के बाद चर्चा का विषय बन गया है।

ऐसे आउट हुए जडेजा

दरअसल रवींद्र जडेजा इस मुकाबले में 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स जीत से कुछ खास दूर नहीं थी, लेकिन फिर भी मैच का रुख किसी भी ओर मुड़ सकता था। पारी के 16वें ओवर के दौरान जडेजा ने थर्ड मैन की दिशा में एक शॉट खेला और उसके बाद वह रन लेने के लिए दौड़ पड़े। जडेजा इस गेंद पर दो रन लेना चाह रहे थे, लेकिन जैसे ही वह दूसरे रन के लिए दौड़े उनके साथी खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने उन्हें रन लेने के मना कर दिया। 

इसके बाद, सैमसन ने काफी तेजी से उनकी ओर गेंद फेंका उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर जडेजा को क्रीज से बाहर देखा और अपनी पूरी ताकत से थ्रो किया। जडेजा को चोट लगी और आरआर कप्तान ने अपील की। तीसरे अंपायर अनिल चौधरी ने देखा कि जड़ेजा अपने अंत की ओर पीछे मुड़कर गेंद को देख रहे थे और उन्होंने ऐसा ही करते हुए पिच के कोने से बीच की ओर अपनी दिशा बदल दी। हो सकता है कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया हो, लेकिन दिशा में बदलाव का अंतर अंपायर के लिए आरआर के पक्ष में निर्णय देने के लिए काफी था।

ये खिलाड़ी हो चुके हैं आउट

आपको बता दें कि जडेजा आईपीएल मैच के दौरान फील्ड में बाधा पहुंचाने के लिए आउट होने वाले पहले खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले दो और खिलाड़ी इसका शिकार हो चुके हैं। आईपीएल में सबसे पहले साल 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वारियर्स इंडिया से बीच खेले गए मुकाबले के दौरान यूसुफ पठान को आउट दिया गया था। इसके बाद साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में अमित मिश्रा को भी फील्ड में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दिया गया था।

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स को हराते ही CSK ने लगाया खास ‘अर्धशतक’, KKR और मुंबई इंडियंस की कर ली बराबरी

रुतुराज गायकवाड़ ने की एमएस धोनी और विराट कोहली की बराबरी, संजू से अभी भी पीछे

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top