खेल

रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लेते ही किया कमाल, IPL में ऐसा कारनामा करने वाले छठे बॉलर बने

Ravichandran Ashwin- India TV Hindi

Image Source : AP
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को जीतने के लिए  142 रनों का टारगेट दिया, जिसे सीएसके ने आसानी से चेज कर लिया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ उनकी एक खास लिस्ट में एंट्री हो गई है। 

रविचंद्रन अश्विन ने बनाया ये रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन की गिनती महान स्पिनर्स में होती है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने चार ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ उन्होंने चेन्नई के मैदान पर अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह आईपीएल के एक वेन्यू पर 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले कुल छठे गेंदबाज बने हैं।  

IPL में एक वेन्य पर 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी: 

70 – सुनील नरेन (कोलकाता)


68 – लसिथ मलिंगा (मुंबई )

58 – अमित मिश्रा (दिल्ली)

52 – युजवेंद्र चहल (बेंगलुरु)

52 – जसप्रीत बुमराह (मुंबई)

50 – रविचंद्रन अश्विन (चेन्नई)

IPL में हासिल किए हैं इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में साल 2009 से ही खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 208 मैचों में 178 विकेट चटकाए हैं। 34 रन देकर 4 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वह कैरम बॉल से बच पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। वह टी20 क्रिकेट में काफी किफायती भी साबित होते हैं।

सीएसके ने जीता मैच

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सीएसके के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और बड़ी पारी नहीं खेल पाए। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सीएसके को 142 रनों का टारगेट दिया। रियान पराग ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिमरजीत सिंह सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे। उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं सीएसके के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 42 रन बनाए। रचिन रवींद्र ने 27 रन बनाए। समीर रिजवी ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 15 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा को फील्ड में बाधा पहुंचाने के लिए दिया गया आउट, अब तक इतने खिलाड़ियों के साथ हो चुका है ऐसा

रुतुराज गायकवाड़ ने की एमएस धोनी और विराट कोहली की बराबरी, संजू से अभी भी पीछे

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top