खेल

युजवेंद्र चहल का बड़ा कमाल, इस अनोखे रिकॉर्ड को बनाने वाले बने IPL इतिहास में पहले खिलाड़ी

Yuzvendra Chahal- India TV Hindi

Image Source : AP
युजवेंद्र चहल आरसीबी के खिलाफ मैच में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए।

आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आमने-सामने थी, जिसमें राजस्थान की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ इस सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के इतिहास में अपनी गेंदबाजी के दम पर एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो अब तक कोई भी खिलाड़ी 17 साल के इतिहास में नहीं बना सका। चहल अब आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में 1 विकेट हासिल किया।

आईपीएल में 2 टीमों के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने चहल

आरसीबी के खिलाफ इस एलिमिनेटर मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवर्स की गेंदबाजी में 43 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। जिसके बाद वह राजस्थान के लिए अब आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। चहल राजस्थान से पहले आईपीएल में लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का भी हिस्सा रहे हैं जिसमें उन्होंने टीम की तरफ से खेलते हुए 139 विकेट हासिल किए थे। वहीं राजस्थान की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 66 विकेट हासिल कर चुके हैं। अब तक आईपीएल में 2 टीमों के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास में एकलौते गेंदबाज बन गए हैं।

राजस्थान के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • युजवेंद्र चहल – 66 विकेट
  • सिद्धार्थ त्रिवेदी – 65 विकेट
  • शेन वॉटसन – 61 विकेट
  • शेन वॉर्न – 57 विकेट
  • जेम्स फॉकनर – 47 विकेट

इस सीजन अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल का आईपीएल के 17वें सीजन में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 14 मैचों में खेलते हुए 18 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका औसत 28.44 का रहा है। अब राजस्थान की टीम को उनसे दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में एक मैच विनिंग प्रदर्शन की उम्मीद होगी, क्योंकि ये चेन्नई में खेला जाना है जहां कि पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होती है।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से काट दिया पत्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

इस बल्लेबाज को टी20 नहीं टेस्ट है पसंद, बताया क्यों सिर्फ 2 लीग में लेना चाहता है हिस्सा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top