बड़ी खबर

‘मुझ पर डंडे चले, गालियां दी गईं, अगर खरोंच भी आई तो बीजेपी के लोग जिम्मेदार’, बोलीं रोहिणी आचार्य

Rohini Acharya- India TV Hindi

Image Source : PTI/FILE
रोहिणी आचार्य

पटना: बिहार के सारण से राजद उम्मीदवार उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने बीजेपी, राजीव प्रताप रूडी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘मुझ पर डंडे चलाए गए, मुझे गालियां दी गईं। अगर मुझे एक खरोंच भी आई तो भाजपा के लोग जिम्मेदार होंगे।’ उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो पीएम मोदी, राजीव प्रताप रूडी और बिहार सरकार जिम्मेदार होगी।’

क्या है पूरा मामला?

सारण लोकसभा सीट के लिए 5वें चरण की वोटिंग के दौरान झड़प और बवाल के बाद 21 मई की सुबह फिर आरजेडी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था और गोलीबारी की घटना घट गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद हिंसक झड़प के दौरान इस्तेमाल की गई बंदूक को पुलिस ने बरामद कर लिया था। वहीं, बीजेपी ने रोहिणी आचार्य पर अपने समर्थकों के संग बूथ लूटने के कोशिश करने का आरोप लगाया था।

इसके बाद पुलिस ने सारण में चुनावी हिंसा को लेकर प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ 2 केस दर्ज किए थे। एक केस बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह के नाम से नगर थाना में दर्ज करवाया गया। वहीं, दूसरा मामला जिला प्रशासन की तरफ से सदर अंचलाधिकारी आंचल कुमारी ने छपरा नगर थाने में लिखवाया। इस मामले को लेकर भाजपा और राजद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सारण घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट बैन को 25 मई की रात 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया था।

एसपी पर गिरी गाज

सारण हिंसा मामले में SP पर भी गाज गिरी थी। हिंसा मामले में चुनाव आयोग के आदेश पर एसपी पर कार्रवाई की गई थी। चुनाव आयोग ने एसपी गौरव मंगला का तबादला कर दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने आदेश जारी किया था।

ये भी पढ़ें: 

चंडीगढ़ से बसपा प्रत्याशी डॉ ऋतु सिंह हादसे का शिकार हुईं, सिक्कों से तोलते समय सिर में लगी चोट

हरियाणाः पानीपत नेशनल हाईवे 44 पर बड़ा हादसा, वाहनों पर गिरा 700 मीटर लंबा पाइप, दूर तक जाकर गिरे शरीर के टुकड़े

 

Source link

Most Popular

To Top