उद्योग/व्यापार

मुझे हमेशा एक मजबूत विपक्ष की कमी खलती है, इससे मेरे दिल में तकलीफ होती है: पीएम मोदी

भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। अब से कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा कि देश की बागडोर किस पार्टी के हाथों में होगी। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएनएन न्यूज 18 के साथ एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें ‘मजबूत विपक्ष’ की कमी खलती है और इसका दर्द उनके दिल में है।

लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता पर जोर देते हुए पीएम मोदी कहा कि यह सरकार को तलवार की धार और पैर की उंगलियों पर रखता है। इस देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और उन्हें अवसर मिलना चाहिए। मैंने सोचा था कि 2014 से 2024 तक मुझे एक मजबूत विपक्ष मिलना चाहिए था, अगर मेरे जीवन में एक चीज की कमी है, तो वह एक अच्छे विपक्ष की है।

दिल में दर्द

आगे बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष उनके किसी काम नहीं आया। वे इतने गलत भावनाओं से भरे हुए थे कि देशहित के फैसलों का वे राजनीतिक लाभ के लिए विरोध करते थे, जबकि वे कभी उनके घोषणापत्र में थे। इसे ‘बड़ी चिंता’ बताते हुए भाजपा नेता ने कहा कि भारत जैसे बड़े लोकतंत्र में एक मजबूत, जागरूक, एक्टिव, पढ़ा-लिखा और एक्सपर्ट विपक्ष होना चाहिए, जिससे सभी को फायदा हो। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तो हमारा विपक्ष अच्छा था। अब हालात अच्छे नहीं हैं, यह मेरे दिल में दर्द है।”

पांच वर्षों में पांच प्रधानमंत्री

हाल ही में, पीएम मोदी ने दावा किया कि विपक्षी इंडिया गुट अगले पांच वर्षों में पांच प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहा है। उन्होंने इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ आपका आजमाया हुआ सेवक मोदी है और दूसरी तरफ कौन है, कोई नहीं जानता।

परिवार पहले

वहीं दिल्ली के द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का विकास मॉडल ‘राष्ट्र पहले’ के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन कांग्रेस और INDIA ग्रुप के लिए, एकमात्र एजेंडा परिवार पहले है क्योंकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि केवल भगवा नेतृत्व वाली सरकार ही बनेगी। पार्टी वह पैमाना और गति प्रदान कर सकती है जिसकी भारत जैसे विशाल देश को आवश्यकता है।

Source link

Most Popular

To Top