उद्योग/व्यापार

मुंबई में सीरियल ब्लास्ट की धमकी; RBI, ICICI Bank और HDFC Bank निशाने पर

केंद्रीय बैंक RBI को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला है। भेजने वाले ने मेल में आरबीआई के ऑफिस में बम लगाने की धमकी दी है। मुंबई की सिटी पुलिस ने आज 26 दिसंबर को यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक धमकी देने वाले शख्स ने आरबीआई के अलावा एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीसीआई बैंक (ICICI Bank) में बम लगाने की धमकी दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जानकारी दी है कि ईमेल भेजने वाले शख्स ने मुंबई में 11 स्थानों को निशाना बनाने की धमकी दी। इस मामले में केस दर्ज हो गया है और जांच चल रही है। जांच करने वाली टीम ने 11 स्थानों का दौरा किया, जहां उन्हें कुछ नहीं मिला।

धमकी देने वाले शख्स की क्या है मांग

आरबीआई को जो धमकी भरा मेल मिला है, उसमें शख्स ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikata Das) और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की है। इस मांग को लेकर धमकी भरे मेल में जो तीन स्थान मेंशन किए गए थे, वे हैं आरबीआई न्यू सेंट्रल ऑफिस बिल्डिंग, फोर्ट; एचडीएफसी हाउस, चर्चगेट और आईसीआईसीआई बैंक टावर्स बीकेसी।

इस्तीफे की मांग क्यों की?

सीएनएन-न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल में धमकी देने वाले शख्स का कहना है कि आरबीआई और निजी सेक्टर के बैंकों ने देश का सबसे बड़ा घोटाला किया है। इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, टॉप के वित्त अधिकारी और केंद्रीय कैबिनेट के कुछ बड़े मिनिस्टर्स शामिल हैं। धमकी देने वाले शख्स का दावा है कि उसके पास इन बातों का सबूत भी है। शख्स ने आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री को तत्काल अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की है और घोटाले से जुड़े खुलासे को लेकर एक प्रेस स्टेटमेंट जारी करने को कहा है। धमकी देने वाले शख्स ने सरकार से भी मांग की है कि घोटाले में शामिल लोगों को उचित सजा दी जाए। शख्स ने आगे लिखा है कि अगर उनकी मांग दोपहर डेढ़ बजे तक नहीं पूरी होती है तो एक के बाद 11 स्थानों पर धमाके किए जाएंगे।

Source link

Most Popular

To Top