खेल

मुंबई इंडियंस के बाद पंजाब किंग्स का कमाल, CSK के साथ ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

CSK vs PBKS - India TV Hindi

Image Source : AP
एमएस धोनी और सैम करन

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स ने इस मैच को 13 गेंद रहते 7 विकेट से अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया गया था। पंजाब किंग्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली जीत के साथ ही एक खास रिकॉर्ड में अब मुंबई इंडियंस की बराबरी भी कर ली है। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले कुछ सालों में चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

पंजाब के नाम खास रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीम है। चेन्नई ने इस टूर्नामेंट के 17 सीजन में से पांच बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने एक भी बार खिताब नहीं जाता है। ऐसे में पंजाब किंग्स ने जो रिकॉर्ड चेन्नई जैसी टीम के खिलाफ बनाया है, वह बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। दरअसल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को अब पंजाब किंग्स ने लगातार 5वीं बार हराया है। सीएसके की टीम साल 2021 से पंजाब के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है। इससे पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार पांच मैच में हरा सकी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम

  • 5 मुंबई इंडियंस (2018-19)
  • 5 पंजाब किंग्स (2021-24)*
  • 4 दिल्ली कैपिटल्स (2020-21)
  • 4 राजस्थान रॉयल्स (2021-23)

पंजाब के पास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगातार छठी जीत दर्ज करने का शानदार मौका है। जहां वे मुंबई इंडियंस से भी आगे निकल जाएंगे। कोई भी टीम इस मुकाम को अभी तक हासिल नहीं कर सकी है। दोनों टीमों के एक बार फिर से 5 मई को आपस में मैच खेलना है। चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स ने बीच इस मैच का आयोजन धर्माशाला के एचपीसीए स्टेडियम में किया जाएगा। चेन्नई को उनके घर पर मात देने के बाद अब पंजाब किंग्स अपने होम ग्राउंड पर रोमांचक मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कैसा रहा मैच का हाल

IPL 2024 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। रुतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब किंग्स ने 7 विकेट से जीता मुकाबला। टीम ने 18वे ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 46 रनों और रिली रोसो ने 43 रनों की पारियां खेलकर टीम को जीत दिलवाई।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top