उद्योग/व्यापार

मिडकैप और स्मॉलकैप की तेजी और बढ़ेगी, इनमें बबल बनने जैसी कोई बात नहीं : अतुल सूरी

महज 2 सत्रों के बाद 2023 की विदाई हो जाएगी। नए जोश, नई सोच और नई ऊर्जा के साथ हम 2024 का स्वागत करेंगे। क्या बाजार अगले साल भी 2023 जैसा ही आउटपरफार्म करेगा। अगले साल किस तरह का ट्रेंड रहेगा, किस सेक्टर में सबसे ज्यादा रिटर्न मिलेगा। इन्हीं सवालों का जवाब देने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं मैराथन ट्रेंड्स पीएमएस (Marathon Trends PMS) के CEO अतुल सूरी। कैपिटल और इक्विटी मार्केट का करीब 3 दशक का अनुभव रखने वाले अतुल सूरी टेक्निकल और फंडामेंटल्स में तालमेल बैठाने में माहिर माने जाते हैं।

अतुल बिरला सन लाइफ ( Birla Sun Life Sec) के साथ काम कर चुके हैं। इन्होंने 2003 में मैराथन कैपिटल की स्थापना की। अतुल RARE Ent के साथ भी काम कर चुके हैं। 2017 में इन्होंने PMS फंड की शुरुआत की। फिलहाल मेगा ट्रेंड्स PMS मैनेज करते हैं।

अतुल सूरी की राय है कि अमेरिका में अगले साल बड़ी तेजी की उम्मीद है। अभी तो ग्लोबल इक्विटी बुल मार्केट की शुरुआत हुई है। अगले साल FIIs का बड़ा पैसा भारतीय बाजार में आएगा। कई सालों के बाद इंडस्ट्रियल सेक्टर में लीडरशिप देखने को मिलेगी। पिछले दशक में IT और बैंक खूब चले थे। अब इंडस्ट्रियल सेक्टर की पारी है। अतुल का मानना है कि मिडकैप और स्मॉलकैप की तेजी और बढ़ेगी। मिडकैप और स्मॉलकैप में बबल जैसी कोई बात नहीं। मिडकैप और स्मॉलकैप कंपनियों को नतीजे अच्छे रहे हैं।

Daily Voice : 2024 में बाजार से मिलेगा हाई सिंगल डिजिट रिटर्न, डबल डिजिट रिटर्न की न करें उम्मीद – वरुण लोहचब

अतुल की राय है कि आगे की रैली में इंडस्ट्रियल सेक्टर लीडर बनेंगे। FII का निवेश ब्याज दरों पर काफी हद तक निर्भर है। लार्जकैप में FII की बिकवाली ज्यादा थी। अगले साल FIIs और DIIs दोनों का पैसा देश में आएगा। इकोनॉमी में तेजी से सीमेंट सेक्टर में एक्शन बढ़ा है। आगे डिफेंसिव सेक्टर अंडरपरफॉर्म कर सकते हैं। लंबे कंसॉसिडेशन के बाद गोल्ड में ब्रेकआउट के संकेत मिल रहे हैं। अगले साल कमोडिटी में गोल्ड और पैसा बना कर दे सकता है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top