बड़ी खबर

‘भ्रष्टाचारियों ने कब्जा रखा है मुख्यमंत्री आवास’, ओडिशा में पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें

ओडिशा में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi

Image Source : X (BJP4INDIA)
ओडिशा में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपनी समाप्ति की ओर जा रहा है। पीएम मोदी भी भारतीय जनता पार्टी के लिए देश विभिन्न राज्यों में जाकर रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी ओडिशा पहुंचे है। पीएम मोदी ने सबसे पहले ओडिशा के पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा की। इसके बाद पीएम ने संबित पात्रा के लिए पुरी में रोड शो किया। फिर पीएम मोदी ओडिशा के ढेंकानाल में रैली करने पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की बीजू जनता दल की सरकार पर बड़ा हमला किया। पीएम मोदी ने ये भी दावा किया कि इस बार ओडिशा में डबल इंजन की सरकार बनेगी। आइए जानते हैं पीएम मोदी की रैली 10 बड़ी बातें हमारी इस खबर के माध्यम से।

 

  • पीएम मोदी ने कहा कि लोग तीसरी बार भी मोदी सरकार को वापस लाना चाहते हैं। इसमें हमारी माताओं और बहनों का योगदान सबसे ज्यादा है। ओडिशा के गांव-गांव, गली-गली में अब एक ही नारा गूंज रहा है। ओडिशा में पहली बार-डबल इंजन सरकार। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि आपने 25 साल तक बीजद की सरकार पर भरोसा किया। लेकिन आज लोग इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि इतने सालों में ओडिशा को क्या मिला। किसान परेशान हैं। युवा दूसरे राज्यों में नौकरी के लिए जा रहे हैं। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि मैं सोमनाथ की धरती से जगन्नाथ की धरती को प्रणाम करने आया हूं। लेकिन मैं ओडिशा की गरीबी को देखता हूं तो मुझे तकलीफ होती है। इतना समृद्ध प्रदेश, इतनी महान विरासत, मेरे ओडिशा को किसने तबाह-बर्बाद किया।
  • पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में समस्या की सबसे बड़ी वजह है बीजू जनता दल की सरकार जो पूरी तरह भ्रष्टाचारियों के कब्जे से घिरी हुई है। पीएम ने कहा कि मुट्ठी भर भ्रष्टाचारी सीएम आवास पर कब्जा कर के बैठे हैं। 
  • ओडिशा को मिनरल फंड के तहत 26 हजार करोड़ रुपये दिए। ये पैसे ढेंकनाल में बच्चों के स्कूल, गांव की सड़कों के लिए खर्च होने थे। लेकिन बीजेडी की सरकार ने इसमें भी भ्रष्टाचार किया। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि बीजेडी सरकार के कारण जगन्नाथ मंदिर भी सुरक्षित नहीं है। बीते 6 साल से श्री रत्न भंडार की चाबी का अता-पता नहीं है। भाजपा इसकी जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करेगी।
  • पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा का तेज विकास ओडिशा की मिट्टी की संतान ही कर पाएगी। इसलिए मोदी ने गारंटी दी है कि आप यहां भाजपा की सरकार बनाइए और भाजपा ओडिशा के बेटे या बेटी को ही ओडिशा का मुख्यमंत्री बनाएगी।
  • पीएम ने कहा कि मैनें पहले से ही शपथ ग्रहण की तारीख बता दी है। मैं सभी को निमंत्रण देने आया हूं कि 10 जून को ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। पीएम मोदी ने कहा कि बीजद सरकार का जाना तय है। 
  • पीएम ने कहा कि अगर यहां भाजपा की सरकार बनेगी तो ओडिशा में भी छत्तीसगढ़ की तरह धान का एमएसपी 3100 रुपये होगा। 48 घंटे के अंदर में ही धान का ये पैसे उनके खाते में चला जाएगा।
  • पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ओडिशा की महिलाओं के लिए सुभद्रा योजना शुरू करेंगे जो काफी मददगार होगी। पीएम ने कहा कि सूर्यघर बिजली योजना का भी तेजी से विस्तार हो रहा है जिससे लोगों को मुफ्त बिजली मिलेगी। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top