खेल

भारत ने वॉर्मअप मैच में बांग्लादेश को दी करारी मात, पंत ने बल्ले से तो अर्शदीप ने गेंद से दिखाया जलवा

Rishabh Pant And Arshdeep Singh- India TV Hindi

Image Source : BCCI/X
ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम को टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले बांग्लादेश के खिलाफ एक वॉर्मअप मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में शानदार प्रदर्शन दिखाया। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें ऋषभ पंत के बल्ले से जहां 53 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 40 रन बनाए। इस टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 41 के स्कोर तक ही अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। इसके बाद पूरी टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 122 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी और भारत ने इस मुकाबले को 60 रनों से अपने नाम किया।

नई गेंद से दिखा अर्शदीप का कमाल

बांग्लादेश की टीम जब इस मुकाबले में 183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो भारत की तरफ से नई गेंद से गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप को सौंपी गई जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में शानदार स्विंग का कमाल दिखाते हुए सौम्य सरकार को शू्न्य के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। वहीं इसके बाद अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर में बांग्लादेश की टीम को दूसरा झटका सौम्य सरकार के रूप में दिया जो सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं 10 के स्कोर पर बांग्लादेश की टीम को तीसरा झटका मोहम्मद सिराज ने नजमुल हुसैन शांतो के रूप में दिया। पहले 6 ओवर्स में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 27 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। वहीं 41 के स्कोर टीम ने अपने 2 और विकेट भी गंवा दिए।

शाकिब और महमूदुल्लाह ने संभाली बांग्लादेश की पारी

41 के स्कोर पर बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद शाकिब अल हसन और महमूदुल्लाह ने टीम की पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी तो की लेकिन तब तक बांग्लादेश टीम की हार पक्की हो चुकी थी। महमूदुल्लाह इस मैच में 40 रनों की पारी खेलने के बाद रिटायर्ड आउट हो गए। वहीं बांग्लादेश की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 122 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे ने जहां 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल 1-1 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे।

ऋषभ पंत और हार्दिक ने बल्ले से किया प्रभावित

इस मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो ओपनिंग में उतरे संजू सैमसन सिर्फ 1 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। वहीं कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 23 रनों की ही पारी देखने को मिली। लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने जरूर बल्ले से कमाल दिखाया। पंत ने जहां 32 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों की पारी खेली तो वहीं हार्दिक के बल्ले से भी 23 गेंदों में 40 रनों की पारी देखने को मिली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31 जबकि शिवम दुबे ने भी 14 रनों की पारी खेली। बता दें कि अब भारतीय टीम मुख्य टूर्नामेंट में खेलने उतरेगी जिसमें उसका पहला मैच आयरलैंड की टीम के खिलाफ न्यूयॉर्क के इसी मैदान पर 5 जून को होगा।

ये भी पढ़ें

भारतीय खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप विजेता टीम का रहा है हिस्सा

पिछले T20 वर्ल्ड कप में था ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा, अब बना ली क्रिकेट से दूरी; खुद बताया कारण

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top