खेल

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीता वॉर्म अप मैच, दिनेश कार्तिक ने लिया संन्यास; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Dinesh Karthik And Indian Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY/PTI
Dinesh Karthik And Indian Team

भारतीय टीम ने वॉर्म अप मैच में बांग्लादेश की टीम को 60 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फॉर्म में लौट आए। दूसरी तरफ स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है। आइए जानते हैं, खेल की 10 बड़ी खबरें। 

दिनेश कार्तिक ने किया संन्यास का ऐलान

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर किए अपने पोस्ट में लिखा कि मैं आप सभी से पिछले कुछ दिनों में मिले प्यार से खुद को काफी खुशकिस्मत समझ रहा हूं। मैं इसके लिए सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। काफी सोचने के बाद अब मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला कर रहा हूं। 

भारत ने जीता वॉर्म अप मैच

भारतीय टीम ने वॉर्म अप मैच में बांग्लादेश को 60 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में पहले बैटिंग करते हुए 182 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 122 रन हाी बना सकी। भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उन्होंने 53 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 23 गेंदों में 40 रन बनाए। 

लाइव मैच में रोहित शर्मा से मिला फैन 

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में जब रोहित शर्मा फील्डिंग कर रहे थे। तब एक फैन उनसे मिलने मैदान पर घुस गया। इसके बाद अमेरिकी पुलिस ने बड़ी फुर्ती से फैन को पकड़ लिया। पुलिस वालों ने फैन को ग्राउंड में लिटाकर हथकड़ी लगाई। कप्तान रोहित शर्मा पुलिस कर्मियों से फैन के साथ सख्ती से पेश नहीं आने का निवेदन करते हुए नजर आए। 

शोरफुल इस्लाम हुए चोटिल

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम भारत के खिलाफ वॉर्म अप मैच में चोटिल हो गए हैं। भारतीय पारी का आखिरी ओवर उन्होंने किया और इस ओवर की पांचवीं गेंद पर शोरफुल इस्लाम ने यॉर्कर गेंद फेंकी, तब हार्दिक पांड्या ने इस पर करारा स्ट्रोक लगाया। गेंद शोरफुल की तरफ गई और उनकी हथेली पर जोर से लगी। उन्हें तुरंत मैदान के बाहर ले जाया गया। तेज गेंद लगने की वजह से उनकी हथेली सूज गई थी। उन्हें बाद में छह टांके आए हैं। 

युवा खिलाड़ियों के लिए बुमराह ने कही ये बात

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक जानकारी का बोझ लिए बिना आगे बढ़ना सबसे अहम है। सभी यहां तक एक कड़ी मेहनत के बाद ही पहुंचे हैं। मैंने अपने अनुभव से जो कुछ सीखा है उसी के बारे में उन्हें जानकारी देता हूं। लेकिन मैं उन पर जानकारी का बहुत अधिक बोझ उनपर नहीं डालना चाहता हूं। आपको आगे बढ़ने के लिए अपने तरीके और समाधान ढूंढने होते हैं।

संजू सैमसन हुए फ्लॉप

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में संजू सैमसन सिर्फ 1 रन बनाकर ही आउट हो गए जिसमें वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। संजू ने आउट होने से पहले 6 गेंदों का सामना किया था लेकिन उसमें वह कोई बड़ा शॉट भी खेलने में कामयाब नहीं हो सके। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका ने हासिल की जीत

अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया है। कनाडा की टीम ने अमेरिका को जीतने के लिए 195 रनों का टारगेट दिया। जिसके जवाब में अमेरिका ने आरोन जोन्स और एंड्रीज गौस की शानदार पारियों के दम पर टारगेट हासिल कर लिया। एंड्रीज ने 46 गेंदों में 65 रन बनाए। आरोन ने उन्होंने 40 गेंदों में 94 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 10 छक्के शामिल हैं। अमेरिका की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये पहली जीत है। 

क्रिस वोक्स ने बताया क्यों बनाई थी क्रिकेट से दूरी

क्रिस वोक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछला महीना मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा था जब मैंने मई की शुरुआत में अपने पिता को खो दिया। मैंने इसके बाद अपने परिवार के साथ समय बिताया जो मेरे लिए काफी अहम था। ये हमारे लिए जरूर एक कठिन समय है और हम सभी अपने जीवन में इस मुश्किल समय से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं। वह जल्द ही वार्विकशायर के लिए फिर से काउंटी में खेलना शुरू करेंगे।

रियाल मैड्रिड ने जीती चैंपियंस लीग

रियाल मैड्रिड ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए बोरूसिया डॉर्टमंड को 2-0 से हराकर रिकॉर्ड 15वीं बार चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट जीता। वेम्बले स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी टीम की जीत के बाद रियाल मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा कि हमें इसकी आदत पड़ती जा रही है। हमारा स्वप्निल सफर जारी है। एंसेलोटी का कोच के रूप में चैंपियंस लीग में यह पांचवा खिताब है। इस तरह से उन्होंने अपने रिकॉर्ड में सुधार किया। जिनेदिन जिदान, पेप गार्डियोला और बॉब पैस्ले ने कोच के रूप में तीन-तीन बार चैंपियंस लीग जीती है।

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली हार

भारतीय महिला हॉकी टीम का एफआईएच प्रो लीग में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और टीम मैच जर्मनी से 1-3 से हार गई। एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण में यह भारत की लगातार पांचवीं हार थी, इस महीने की शुरुआत में एंटवर्प में बेल्जियम और अर्जेंटीना ने उसे दो-दो बार हराया था। स्टापेनहॉर्स्ट चार्लोट ने 13वें मिनट में मैदानी गोल करके जर्मनी का खाता खोला था। दीपिका ने 23वें मिनट में बराबरी हासिल कर ली लेकिन जिम्मरमैन सोनजा (24वें) ने एक मिनट बाद पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर जर्मनी को फिर से आगे कर दिया

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top