खेल

भारत के खिलाफ मैच से पहले नर्वस हैं पाकिस्तान के खिलाड़ी, बाबार आजम की बातों से हुआ साफ

Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : AP
बाबर आजम

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 01 जून से अमेरिका और कनाडा के मैच से साथ हो गई है। टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला 09 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम बेहद खराब फॉर्म में नजर आ रही है और उन्हें हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने एक बयान में कहा कि भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर बना माहौल, अपेक्षाओं का बोझ और दबाव खिलाड़ियों को नर्वस बना देता है लेकिन उन्होंने टी20 विश्व कप में रविवार को यहां होने वाले मैच से पहले अपने खिलाड़ियों को शांत बने रहने और अपने बेसिक्स पर कायम रहने की सलाह दी है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का हाल खराब

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों में से पाकिस्तान ने सिर्फ एक में जीत हासिल की है। वहीं 6 मुकाबलों में भारतीय टीम का दबदबा रहा है। पाकिस्तान ने अपनी इकलौती जीत साल 2021 में हासिल की थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पॉडकास्ट में बाबर आजम ने कहा कि हम जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के मैच पर किसी अन्य मैच की तुलना में अधिक चर्चा होती है। इसके लिए पूरी तरह से अलग माहौल तैयार किया जाता है और केवल खिलाड़ी ही नहीं बल्कि फैंस में भी इसको लेकर उत्साह बना रहता है।

नर्वस है पाकिस्तान के खिलाड़ी!

बाबर ने आगे कहा कि दुनिया में आप कहीं भी जाओ, आपको भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर चर्चा करते हुए लोग मिल जाएंगे। हर कोई अपने देश का समर्थन करता है। प्रत्येक फैन इस मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं और उसका ध्यान इस खास मैच पर लगा रहता है। निश्चित तौर पर अपेक्षाओं और इस मैच को लेकर बने माहौल के कारण खिलाड़ी थोड़ा नर्वस हो जाते हैं। यह इस पर निर्भर करता है कि आप इससे कैसे निपटते हैं तथा जितना आप बेसिक्स पर ध्यान लगाएंगे उतना ही एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए चीजें आसान हो जाएंगी। यह बेहद दबाव वाला मैच होता है और अगर आप शांत बने रहते हैं तथा अपनी कड़ी मेहनत और कौशल पर विश्वास रखते हैं तो चीजें आसान हो जाएंगी।

बाबर आजम का सपना है आईसीसी ट्रॉफी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 2022 के टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली करारी हार को अभी तक नहीं भूल सके हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि 2022 में हमें भारत के खिलाफ मैच जीतना चाहिए था लेकिन उन्होंने हमसे जीत छीन ली। सबसे बुरा जिम्बाब्वे के खिलाफ हार से हुई। भारत के खिलाफ हार से इसलिए दुख हुआ क्योंकि हमने तब अच्छी क्रिकेट खेली थी तथा लोग हमारे प्रदर्शन की तारीफ कर रहे थे। बाबर ने कहा कि आईसीसी ट्रॉफी जीतना उनका सपना है। उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में मैंने काफी कुछ हासिल किया है और कप्तान के रूप में मैंने कुछ सीरीज जीती हैं। लेकिन आईसीसी ट्रॉफी जीतना एक अलग तरह की प्रेरणा है। आप तब अलग तरह के स्तर पर होते हैं और आपको काफी प्रशंसा मिलती है। इसलिए मेरा सपना आईसीसी ट्रॉफी जीतना और उसे पाकिस्तान को सौंपना है। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भिड़ेंगी ये दो टीमें, जानें कब, कहा और कैसे देखें Live

India TV Poll: क्या टीम इंडिया इस बार ICC ट्रॉफी जीतकर 11 साल का सूखा खत्म कर पाएगी? जानें फैंस की राय

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top