उद्योग/व्यापार

‘भगवान राम नहीं…’ CM ममता बनर्जी का आरोप- BJP पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से पहले दंगा कराएगी

West Bengal Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार (7 अप्रैल) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए दावा किया कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले सांप्रदायिक दंगा कराएगी। लोगों से किसी भी उकसावे में न आने की अपील करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी 17 अप्रैल को रामनवमी पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काएगी। बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि राम तो आपकों नहीं कहते कि आप दंगा करें, लेकिन ये लोग (बीजेपी) दंगा करेंगे और दंगा करके राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को राज्य में दाखिल करवाएंगे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया, “आपसे (भारतीय जनता पार्टी) एक बात कहूंगी-रैलियां आयोजित करें लेकिन दंगे नहीं कराएं। 19 अप्रैल को मतदान होगा और वे 17 अप्रैल को दंगे करेंगे। भगवान राम ने आपको दंगे भड़काने के लिए नहीं कहा है। लेकिन वे ऐसा करेंगे और फिर NIA को लाएंगे (राज्य में)।”

NIA पर लगाया गंभीर आरोप

सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से या तो भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने या कार्रवाई का सामना करने के लिए कह रही हैं। पुरुलिया जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और आयकर विभाग जैसी एजेंसियां बीजेपी के हथियार के रूप में काम कर रही हैं।

सीएम ने कहा, “TMC नेताओं को परेशान करने के लिए NIA, ED और CBI जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। वे बिना किसी पूर्व सूचना के छापेमारी कर रहे हैं और घरों में घुस रहे हैं। जब रात में सभी लोग सो रहे हों और कोई उनके घर में घुस जाए तो महिलाएं क्या करेंगी।”

बनर्जी भूपतिनगर में शनिवार (6 अप्रैल) की घटना का जिक्र कर रही थीं जहां एक विस्फोट मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने गई NIA की एक टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया, “एजेंसियां हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं को या तो BJP में शामिल होने अन्यथा कार्रवाई का सामना करने के लिए कह रही हैं।”

राज्य के साथ भेदभाव का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें- VIDEO: ‘4000 से ज्यादा सांसद…’, जुबान फिसलने के बाद नीतीश कुमार ने छुए PM मोदी के पैर

। उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग अभी हमें पैसे देने की अनुमति नहीं देगा। चुनाव के बाद हम गरीबों के घर बनाएंगे।”

बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार अपनी योजना के तहत गरीबों को काम देगी। उन्होंने कहा, “अगर संभव हुआ तो इस साल हम 60 दिन के काम की व्यवस्था करेंगे।” सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने पीएम-आवास के तहत घर पाने के लिए पात्र 11 लाख लोगों की एक लिस्ट केंद्र को भेजी थी, लेकिन बीजेपी उस लिस्ट के डिटेल्स का इस्तेमाल चुनाव उद्देश्यों के लिए कर रही है और लोगों को फोन करके नए सिरे से आवेदन करने के लिए कह रही है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा, “कृपया कोई नया आवेदन न करें। चुनाव के बाद हम राज्य के अपने कोष से सभी 11 लाख लोगों के लिए घर बनाएंगे।” बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने टीएमसी के नेताओं द्वारा कथित अनियमितताओं का पता लगाने के लिए राज्य में 136 टीम भेजी हैं। लेकिन, जांच में क्या निकला? कृपया एक श्वेत पत्र जारी करें।”

ये भी पढ़ें- VIDEO: ‘4000 से ज्यादा सांसद…’, जुबान फिसलने के बाद नीतीश कुमार ने छुए PM मोदी के पैर

Source link

Most Popular

To Top