राजनीति

बीड में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री को बड़ा झटका! पूर्व मंत्री ने जय महाराष्ट्र पार्टी बनाने का किया फैसला

Beed

Creative Common

शिवसेना शिंदे गुट के नेता पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने पार्टी जय महाराष्ट्र बनाने का फैसला किया है। इसे लोकसभा चुनाव में शिंदे गुट के लिए झटका माना जा रहा है और वे आज शाम बीड में बैठक कर अपने रुख का ऐलान करने वाले हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में वे महाविकास अघाड़ी या महायुति के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे, इस पर जिले की नजर है।

पंकजा मुंडे बीड जिले से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। महायुति पंकजा मुंडे को जिताने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। शिंदे गुट के नेता और पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने पार्टी जय महाराष्ट्र बनाने का फैसला किया है। नवले आज शाम बीड में कार्यकर्ताओं की एक सभा में अपने पद की घोषणा करने वाले हैं। बीड लोकसभा का बहुत सारा गणित इस बात पर निर्भर करता है कि नवले किसका समर्थन करते हैं।

शिवसेना शिंदे गुट के नेता पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने पार्टी जय महाराष्ट्र बनाने का फैसला किया है। इसे लोकसभा चुनाव में शिंदे गुट के लिए झटका माना जा रहा है और वे आज शाम बीड में बैठक कर अपने रुख का ऐलान करने वाले हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में वे महाविकास अघाड़ी या महायुति के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे, इस पर जिले की नजर है। दिलचस्प बात यह है कि संभाजीनगर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरेश नवले ने शिवसेना के मुख्यमंत्री और बीजेपी के बीच बयानबाजी भी की। एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने छत्रपति संभाजीनगर जिले का दौरा किया था। सुरेश नवले ने उसी दिन खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। 

सुरेश नवले ने कहा कि पिछले डेढ़-दो महीने से मैंने शिवसैनिकों, शिवसेना नेताओं और उपनेताओं की भावनाओं को व्यक्त किया है। जिन लोगों ने सब कुछ जोखिम में डालकर मुख्यमंत्री का समर्थन किया और उनके नेतृत्व को स्वीकार किया, उन्हें उम्मीदवारी नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक तरह से उनके राजनीतिक बलिदान का काम चल रहा है। मैंने इसे लोगों के सामने पेश करने की कोशिश की। ये कोशिश शायद पार्टी नेतृत्व को पसंद नहीं आई होगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top