खेल

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का रिकॉर्ड, शाहीन अफरीदी ने बचाई पाकिस्तान की लाज!

Shaheen Afridi, Babar Azam And Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Shaheen Afridi, Babar Azam And Virat Kohli

पाकिस्तानी टीम ने तीसरे T20I मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 179 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के लिए शाहीन अफरीदी ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही पाकिस्तानी टीम सीरीज जीतने में सफल रही है। वहीं मैच में बाबर आजम ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 

बाबर आजम ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे T20I मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 42 गेंदों में 75 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और पांच छक्के शामिल थे। इसी के साथ वह T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली को पीछे कर दिया है। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 38 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। अब बाबर आजम पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले प्लेयर: 

बाबर आजम- 39 बार 


विराट कोहली- 38 बार 

रोहित शर्मा- 34 बार 

मोहम्मद रिजवान- 29 बार 

डेविड वॉर्नर- 27 बार 

शाहीन अफरीदी ने हासिल किए तीन विकेट

पाकिस्तानी टीम के लिए शाहीन अफरीदी ने तीसरे T20I मैच में अच्छी बॉलिंग की। उन्होंने अपने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। उनकी कारण ही आयरलैंड की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया। शाहीन के अलावा अब्बास अफरीदी ने दो विकेट चटकाए। अगर शाहीन बढ़िया गेंदबाजी ना करते तो शायद आयरलैंड की टीम बड़ा स्कोर बना देती। उन्होंने पाकिस्तान को सीरीज 2-1 जिताने में अहम भूमिका अदा की है।

बाबर-रिजवान ने लगाए अर्धशतक 

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब सैम अयूब सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने कमाल की बल्लेबाजी की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अर्धशतक लगाए और टीम को जीत दिलाई। बाबर आजम ने 75 रन बनाए। वहीं रिजवान ने 56 रनों का योगदान दिया। आजम खान ने 18 रन बनाए। पाकिस्तानी टीम को आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 5 विकेट से हार मिली थी। लेकिन इसके बाद टीम ने दूसरे और तीसरे मैच में जीत हासिल करके सीरीज अपने नाम कर ली। 

यह भी पढ़ें

दिल्ली की जीत से इस टीम ने बिना खेले किया प्लेऑफ में क्वालीफाई, बचे 2 स्थानों के लिए मैदान में इतनी टीमें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी भारतीय टीम, इतने बजे से शुरू होंगे मैच; शेड्यूल का ऐलान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top