खेल

बाबर आजम के निशाने पर कोहली का विराट कीर्तिमान, बस करना होगा इतना सा काम

babar azam - India TV Hindi

Image Source : GETTY
बाबर आजम के निशाने पर कोहली का विराट कीर्तिमान

England vs Pakistan T20I Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन का वक्त शेष है। वैसे तो विश्व कप एक जून से शुरू हो जाएगा, लेकिन भारत में पहला मैच दो जून को खेला जाएगा। ऐसा समय के अंतर के ​कारण हो रहा है। इस बीच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका तीसरा मुकाबला आज खेला जाना है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आज एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ने से जरा सा ही पीछे हैं। 

विराट कोहली ने बनाए हैं टी20 इंटरनेशनल में 4000 से ज्यादा रन 

दरअसल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का काम विराट कोहली ने किया है। कोहली ने अब तक 117 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 109 पारियों में 4037 रन बनाए हैं। उनका औसत 51 से कुछ ज्यादा का है और वे 138 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे है। वे दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 4000 से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। लेकिन अब ​बाबर आजम उनके काफी करीब आ गए हैं। 

बाबर आजम आज इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेंगे 

बाबर आजम की बात की जाए तो उन्होंने 118 मैचों की 111 पारियों में अब तक 3879 रन बनाए हैं। हालांकि उनका औसत करीब 41 का है और स्ट्राइक रेट 129 के आसपास का है। बाबर आजम के पास मौका होगा कि वे आज ही कोहली के साथ 4000 रन वाले क्लब में एंट्री कर जाएं। इसके लिए उन्हें यहां से केवल 13 रन और चाहिए होंगे। वहीं बात अगर कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने की करें तो इसके लिए उन्हें 51 रन की जरूरत है। हाल ही में बाबर ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे किया है, जो 151 मैचों में 3974 रन बनाने में सफल रहे हैं। 

टी20 विश्व कप 2024 से पहले बाबर के पास दो मौके 

बाबर आजम के पास टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले दो मौके और होंगे कि वे कोहली को पीछे कर दें। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण हो नहीं पाया था, वहीं दूसरा मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। आज भारतीय समय अनुसार रात 11 बजे से ये मैच खेला जाएगा। वहीं चौथा और आखिरी मुकाबला 30 मई होगा। इसके बाद टीम टी20 विश्वकप में चली जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

शुरू हुआ T20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच, वॉर्म-अप मैचों के पहले दिन इन टीमों ने मारी बाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी का बड़ा फैसला, देश छोड़ने का किया ऐलान, अब इस इंटरनेशनल टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top