राजनीति

बदलते घाटी की कहानी कश्मीरी पंडित की जुबानी, 32 साल बाद डाला अपना वोट

Kashmiri Pandit

ANI

वोट डालने के बाद सराफ ने एएनआई को बताया कि मैंने 32 साल बाद कश्मीर में अपना वोट डाला। मैं एक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं जो आमतौर पर यहां नहीं आता है। लेकिन पिछले दस वर्षों में कश्मीर में बदलते हालात हमें कश्मीर में आकर वोट डालने के लिए मजबूर किया।

वोट डालने आए विस्थापित कश्मीरी पंडित मतदाता वीर सराफ ने 32 साल बाद वोट डालने पर खुशी जताई और कहा कि कश्मीर के बदलते हालात ने उन्हें कश्मीर आकर वोट करने के लिए मजबूर किया है। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी है. बड़ी संख्या में लोग वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। अनंतनाग में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद सराफ ने एएनआई को बताया कि मैंने 32 साल बाद कश्मीर में अपना वोट डाला। मैं एक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं जो आमतौर पर यहां नहीं आता है। लेकिन पिछले दस वर्षों में कश्मीर में बदलते हालात हमें कश्मीर में आकर वोट डालने के लिए मजबूर किया।

उन्होंने कहा कि अपनी मातृभूमि पर वोट डालना खुशी का क्षण है क्योंकि यह सबसे पवित्र स्थान है। हम अपनी मातृभूमि की पूजा करते हैं। इससे पहले, चुनाव आयोग ने “रसद, संचार और कनेक्टिविटी की प्राकृतिक बाधाओं” के विभिन्न मुद्दों के कारण अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की तारीख को 7 मई से संशोधित कर 25 मई कर दिया था। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद और अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदन एजेंट को कथित रूप से हिरासत में लिए जाने के खिलाफ शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। महबूबा ने यह भी दावा किया कि उनके मोबाइल नंबर से फोन करने की (‘आउटगोइंग कॉल’) सुविधा बिना किसी स्पष्टीकरण के निलंबित कर दी गई है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोग ‘ओवरग्राउंड वर्कर’ (आतंकवादियों के सहयोगी) हैं और यह कार्रवाई चुनाव का सुचारु संचालन सुनिश्चित करने के लिए की गई है। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top