बड़ी खबर

बंगाल में वोटिंग के बीच घमासान जारी, केले के बगीचे में छिपे CPM एजेंट, कांग्रेस नेता के घर बमबारी

Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi

Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL IMAGE
CPM एजेंट मुस्तकीम शेख को केले के बगीचे में छिपना पड़ा।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 4 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। इस बीच मुर्शिदाबाद जिले के 2 निर्वाचन क्षेत्रों में कुछ इलाकों से हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं। बता दें कि बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के भागाबंगोला विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान चल रहा है। पूर्व तृणमूल कांग्रेस विधायक इदरीस अली के असामयिक निधन के कारण ये सीट खाली हो गई थी। मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल में एक स्थानीय कांग्रेस नेता के आवास को निशाना बनाकर कथित तौर पर बम फेंके जाने के बाद तनाव बढ़ गया। तनाव बढ़ने से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

CPM एजेंट ने केले के बगीचे में छिपकर बचाई जान

वहीं, मतदान शुरू होने के तुरंत बाद मुर्शिदाबाद जिले के रानीनगर में भी तनाव बढ़ने लगा। तनाव तब बढ़ा जब CPM के बूथ एजेंट को एक चुनाव बूथ से जबरदस्ती बाहर निकाल दिया गया। कथित तौर पर सत्तारूढ़ TMC के कार्यकर्ताओं ने पीछा किया तो CPM एजेंट मुस्तकीम शेख किसी तरह भागने में सफल रहे और इलाके के एक केले के बगीचे में छिप गए। पश्चिम बंगाल में CPM के राज्य सचिव और मुर्शिदाबाद निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और एजेंटों को मंगलवार सुबह से ही धमकियां मिलनी शुरू हो गईं।

श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने भी लगाए गंभीर आरोप

मालदा दक्षिण से बीजेपी उम्मीदवार श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने भी इसी तरह के आरोप लगाए हैं कि उनकी एक महिला बूथ एजेंट को उस निर्वाचन क्षेत्र के इंग्लिश बाजार क्षेत्र में मतदान केंद्र से जबरदस्ती बाहर निकाल दिया गया। अंत में, वह बूथ पर पहुंची और अपने एजेंट के प्रवेश को सुनिश्चित कराया। बता दें कि जंगीपुर के एक मतदान केंद्र पर भी बीजेपी-टीएमसी के बीच विवाद का मामला सामने आया है। यहां बीजेपी उम्मीदवार धनंजय घोष और तृणमूल कांग्रेस यानी TMC के बूथ प्रेसिडेंट के बीच झड़प हो गई।

‘चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत करेंगे’

बीजेपी उम्मीदवार ने तृणमूल के बूथ प्रेसिडेंट पर धमकाने और मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीदवार के रूप में यहां आया हूं और देख रहा हूं कि एक तृणमूल ब्लॉक सभापति बूथ के 100 मीटर के बीच आकर धमकी दे रहे हैं। एक उम्मीदवार के साथ अगर ऐसा व्यवहार हो सकता है, तो आम लोगों के साथ क्या-क्या हो सकता है। हम चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत करेंगे।’ मामला मीरग्राम प्राथमिक विद्यालय के 44 नंबर बूथ का है।

Source link

Most Popular

To Top