उद्योग/व्यापार

फ्लिपकार्ट के दो और सीनियर एग्जिक्यूटिव्स का इस्तीफा, वाइस प्रेसिडेंट संदीप करवा को सौंपी गई ऐड सेगमेंट की जिम्मेदारी

फ्लिपकार्ट के दो सीनियर अधिकारी आगामी हफ्तों में कंपनी को अलविदा कहने वाले हैं। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग एंड ऐड्स प्रभ सिमरन सिंह नोटिस पीरियड पर हैं और जल्द ही यहां से मुक्त हो जाएंगे। इसके अलावा, फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट (मोनेटाइजेशन) संकल्प मेहरोत्रा भी नोटिस पीरियड पर हैं और आने वाले हफ्तों में कंपनी छोड़ देंगे।

पिछले कुछ महीनों में फ्लिपकार्ट (Flipkart) छोड़कर जाने वाले सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की संख्या बढ़ गई है। दरअसल, बड़ी कंपनियो के कई टॉप एग्जिक्यूटिव स्टार्टअप शुरू करने के लिए नौकरियां छोड़ रहे हैं और उनका मकसद छोटे बिजनेस को बड़े ब्रांड में तब्दील करना है। सिंह ने अगस्त 2022 में फ्लिपकार्ट ज्वाइन किया था। इससे पहले वह डिज्नी हॉटस्टार और गूगल में काम कर चुके थे। इसके अलावा, मेहरोत्रा पिछले 8 साल से फ्लिपकार्ट में थे। एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि फ्लिपकार्ट के विज्ञापनों से जुड़े काम के देखरेख की जिम्मेदारी पहले ही अंदरूनी तौर पर किसी और सौंपी जा चुकी है।

कंपनी की तरफ से 20 मई को जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि फ्लिपकार्ट ऐड्स (Flipkart Ads) की जिम्मेदारी अब संदीप करवा (वाइस प्रेसिडेंट) को सौंपी गई है। करवा पिछले 12 साल से फ्लिपकार्ट के साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले वह अरविंद फैशन्स एंड विल्डक्राफ्ट इंडिया में काम कर रहे थे। इस सिलसिले में फ्लिपकार्ट को भेजी गई ईमेल को कोई जवाब नहीं मिला।

इससे पहले भी पिछले कुछ महीनों में फ्लिपकार्ट से कई इस्तीफे हो चुके हैं। ये इस्तीफे ऐसे वक्त में हो रहे हैं, जब फ्लिपकार्ट की पैरेंट कंपनी वॉलमार्ट ने ऐलान किया है कि वह फ्लिपकार्ट के IPO के लिए सही मौके की तलाश में है।

Source link

Most Popular

To Top