खेल

फाइनल में चौथी बार पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम, सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदा

Kolkata Knight Riders- India TV Hindi

Image Source : PTI
कोलकाता नाइट राइडर्स

KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मैच खेला गया। इस मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम ने आईपीएल में चौथी बार फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उन्होंने इससे पहले साल 2012, 2014 और 2021 में फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी। जहां उनका सामना राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच के विनर टीम से होगा।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 159 रन बनाए और उनकी टीम ऑलआउट हो गई। पहली पारी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उनकी टीम ने 5 ओवर में 39 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन के बीच पांचवें विकेट के लिए साझेदारी हुई और दोनों ने मिलकर 37 गेंदों पर 62 रन जोड़े। इसके बाद क्लासेन आउट हो गए और फिर राहुल त्रिपाठी ने अब्दुल समद के साथ साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन समद ने राहुल को रनआउट करवा दिया और वह इस मैच में 35 गेंदों पर 55 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में टीम के कप्तान पैट कमिंस ने 24 गेंदों पर 30 रन जोड़कर SRH को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने सनराइजर्स के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को अपने शुरुआती तीन ओवर में ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। स्टार्क ने पहले ट्रेविस हेड को डक पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने नितिश रेड्डी को आउट किया। फिर सहबाज अहमद भी बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क का शिकार हो गए।

शानदार रहा केकेआर का रनचेज

इस मुकाबले की दूसरी पारी में केकेआर के सामने 160 रनों का एक सम्मानजनक लक्ष्य था। केकेआर के बल्लेबाजों ने काफी तेज शुरुआत की और सिर्फ 13.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 164 रन बना इस मैच को अपने नाम कर लिया। इस दौरान सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 14 गेंदों पर 24 रन और सुनील नारायण 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली और टीम के कप्कान श्रेयस अय्यर भी शानदार लय में दिखे। उन्होंने 24 गेंदों पर 241.67 की स्ट्राइक रेट से 58 रनों की पारी खेली। इस मैच में मिचेल स्टार्क को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें

अहमदाबाद में ट्रेविस हेड के साथ हुई अनहोनी, अपने ही देश के खिलाड़ी ने दिया झटका

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फिर किया कमाल, वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top