उद्योग/व्यापार

प्रशांत भटनागर ने P&G Hygiene के CFO पद से इस्तीफा दिया, अब मालिनी श्रीनिवासन संभालेगी जिम्मेदारी

प्रॉक्टर एंड गैंबल हाइजिन के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) प्रशांत भटनागर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह कंपनी में 28 साल से जुड़े थे। उनका इस्तीफा 28 जून, 2024 से लागू होगा। प्रॉक्टर एंड गैंबल हाइजिन ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि मृणालिनी श्रीनिवासन को कंपनी का नया CFO नियुक्त किया गया है। प्रॉक्टर एंड गैंबल हाइजिन एंड हेल्थकेर, प्रॉक्टर एंड गैंबल की लिस्टेड इकाई है, जिनमें विक्स और व्हिस्पर जैसे ब्रांड भी शामिल हैं।

श्रीनिवासन 2008 में प्रॉक्टर एंड गैंबल की भारतीय यूनिट से जुड़ी थीं और उन्होंने सिंगापुर और दुबई में भी काम किया था। इन देशों में उन्होंने अहम प्रोजेक्ट्स की अगुवाई की और प्रॉक्टर एंड गैंबल के कई अहम बिजनेस के लिए शानदार नतीजे पेश किए। उन्होंने FMS दिल्ली से पढ़ाई की है और फिलहाल कॉरपोरेट फाइनेंस की अगुवाई कर रही हैं। वह प्रोक्टर एंड गैंबल इंडिया ग्रुप की जेंडर इक्वलिटी की एग्जिक्यूटिव स्पॉन्सर भी हैं।

इससे पहले श्रीनिवासन प्रॉक्टर एंड गैंबल इंडिया के सेल्स फाइनेंस डिवीजन में बतौर सीनियर डायरेक्टर काम कर रही थीं। मृणालिनी श्रीनिवासन ने बताया, ‘ मैं इस अवसर को लेकर सम्मानित महसूस कर रही हूं और नए रोल के लिए काफी उत्साहित हूं। इस जिम्मेदारी के साथ ही मुझे अलग-अलग स्टेकहोल्डर्स के साथ काम करने का मौका मिलेगा, जिससे हम कंज्यूमर्स को और बेहतर उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे। मुझे उम्मीद है कि भारत में प्रॉक्टर एंड गैंबल की ग्रोथ में मैं बेहतर तरीके से योगदान कर सकूंगी।’

मार्च 2024 तिमाही में प्रॉक्टर एंड गैंबल हेल्थ (P&G Health) का मुनाफा 6.45 पर्सेंट की गिरावट के साथ 154.37 करोड़ रुपये रहा। शेयर बाजार में 28 मई को कंपनी का शेयर मामूली गिरावट के साथ 4,811.55 पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top