राजनीति

प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की पुलिस हिरासत, विशेष अदालत का फैसला

Prajwal Revanna- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रज्वल रेवन्ना

जनता दल सेक्युलर के नेता प्रज्वल रेवन्ना को विशेष अदालत ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है। प्रज्वल का नाम सेक्स स्कैंडल में सामने आया है। उनके कई अश्लील वीडियो वायरल हुए थे। इसके बाद एक युवक ने आरोप लगाया था कि प्रज्वल ने उसकी मां का शोषण किया है। यह मामला सामने आने के बाद विदेश चले गए थे। विदेश मंत्रालय ने उनका डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने की बात कही। इसके बाद प्रज्वल ने वीडियो जारी कर विशेष जांच टीम के सामने पेश होने की बात कही थी। वह भारत आ चुके हैं और विशेष अदालत ने उन्हें 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

इस मामले में प्रज्वल के पिता और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना पर भी आरोप लगे थे और जेल जाने के बाद वह जमानत पर बाहर भी आ चुके हैं। उनके ऊपर लगे अपहरण के आरोपों पर जांच चल रही है।

क्या है मामला ?

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना इस बार भी चुनाव लड़ रहे हैं। उनके लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान हुआ। 26 अप्रैल को मतदान के साथ ही उनके कई अश्लील वीडियो वायरल होने लगे। इस बीच प्रज्वल विदेश निकल गए। उनके ऊपर और उनके पिता एचडी रेवन्ना के ऊपर एफआईआर दर्ज हुई। इसके बाद एचडी रेवन्ना गिरफ्तार हुए और कुछ दिन हिरासत में रहने के बाद जमानत पर बाहर भी आ गए। उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच जारी है। इस बीच प्रज्वल गायब रहे। खबरें आती रहीं कि वह जर्मनी में हैं।

पासपोर्ट रद्द करने की बात पर लौटे देश

प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया। इस बीच विशेष जांच टीम ने विदेश मंत्रालय से प्रज्वल का डिप्लोमैटिक पासरपोर्ट रद्द करने की भी मांग की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने इस बारे में पीएम मोदी को दो बार खत लिखा। इसके बाद विदेश मंत्रालय ने प्रज्वल को कारण बताओ नोटिस जारी कर डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने की बात कही। पासपोर्ट रद्द करने का नोटिस मिलने के बाद प्रज्वल ने एक वीडियो जारी कर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झुठलाया और डिप्रेशन में होने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द ही विशेष जांच टीम के सामने पेश होंगे। अब वह भारत आ चुके हैं और पुलिस हिरासत में हैं।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top