राजनीति

पेट्रोल पंप मारपीट के मामले में अमानतुल्लाह खान का मैनेजर अरेस्ट, AAP विधायक और उनके बेटे के खिलाफ NBW जारी

Amanatullah Khan

Creative Common

विशेष रूप से अमानतुल्ला के बेटे अनस अहमद और एक पेट्रोल पंप पर कुछ कर्मचारियों के बीच बहस के बाद 7 मई को नोएडा के फेज 1 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर में इकरार का नाम नहीं था। बाद में दिल्ली के विधायक भी इसमें शामिल हो गए।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायक अमानतुल्ला खान के सहयोगी इकरार अहमद को नोएडा पुलिस ने एक पेट्रोल पंप पर हुई बहस के बाद दर्ज मामले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि नीय खुफिया जानकारी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से सोमवार को फेज 1 पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में वांछित आरोपी इकरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। विशेष रूप से अमानतुल्ला के बेटे अनस अहमद और एक पेट्रोल पंप पर कुछ कर्मचारियों के बीच बहस के बाद 7 मई को नोएडा के फेज 1 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर में इकरार का नाम नहीं था। बाद में दिल्ली के विधायक भी इसमें शामिल हो गए।

एफआईआर में अमानतुल्ला का नाम उनके बेटे के साथ रखा गया था, जिसका उल्लेख विधायक अमानतुल्ला खान के अज्ञात बेटे के रूप में किया गया था, जबकि अन्य आरोपियों की पहचान दो कारों में अन्य के रूप में की गई थी। खान के बेटे पर पेट्रोल पंप पर ईंधन के लिए कतार में कूदने और बाद में धमकी देने और हिंसा करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि ओखला विधायक ने आरोपों से इनकार किया है, लेकिन पुलिस ने शुरू में धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा), 504 (जानबूझकर अपमान करना, यह जानते हुए भी कि इस तरह के उकसावे से सार्वजनिक शांति भंग हो सकती है), 506 (आपराधिक के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया था। 

बाद में आईपीसी की धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी जमावड़ा), 452 (अतिक्रमण), 307 (हत्या का प्रयास), 394 (लूट के दौरान चोट पहुंचाना), 34 (समान उद्देश्य से कई व्यक्तियों द्वारा किया गया कार्य) लगाई गईं। और मामले में एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधान जोड़े गए। पुलिस ने कहा कि इकरार अहमद वर्तमान में शाहीन बाग इलाके में रहता है और उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले का मूल निवासी है। पुलिस ने कहा कि कानूनी कार्यवाही चल रही है। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top