उद्योग/व्यापार

पीयूष गोयल ने दी राहुल गांधी को चुनौती, कहा- “4-5 और सीटों से लड़ें चुनाव, तब जाकर मिलेगी जीत”

Piyush Goyal Challenges Rahul Gandhi: बीजेपी नेता और मुंबई नार्थ से लोकसभा सीट के उम्मीदवार पीयूष गोयल ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी सीट से लड़ने की चुनौती दी। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को कम से कम 4-5 अतिरिक्त सीट से चुनाव लड़ने की सलाह दी क्योंकि उनके मुताबिक वह इस बार केरल की वायनाड सीट से चुनाव हार सकते हैं। पीयूष गोयल ने कहा, “मैं राहुल गांधी को चुनौती देना चाहूंगा और खुले दिल से स्वागत करूंगा कि वो मेरे क्षेत्र में आए और उत्तर मुंबई से लड़े। वो उत्तर मुंबई, अमेठी, बनारस से लड़े। हिम्मत है तो बनारस से लड़के दिखाएं। कोई भी चुनाव क्षेत्र से लड़ना चाहते हैं तो वह लड़े। हम उनका स्वागत करते हैं।”

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें 4-5 चुनाव क्षेत्र से लड़ना चाहिए। तो शायद एक जीत जाए क्योंकि वायनाड से तो वह हार ही रहे हैं और मेरी बहन स्मृति ईरानी इस बार उन्हें अमेठी से बुरी तरह हार दिलाएगी कि वो संसद में आ नहीं पाएंगे और जनता के बीच भी जा नहीं पाएंगे।”

गोयल ने कहा, “अगर वह अयोध्या जाना चाहते हैं तो जाएं, यह अलग बात है कि उन्होंने श्री राम के अस्तित्व को नकार दिया है और रामसेतु को नष्ट करने की योजना बनाई है। उन्हें वहां जाना चाहिए और जो कुछ भी उनकी पार्टी और उनके गठबंधन सहयोगियों के नेताओं ने कहा है, उसके लिए माफी मांगनी चाहिए।”

बता दें कि पीयूष गोयल पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह साल 2010 से लगातार राज्यसभा सांसद है। मोदी सरकार के दोनों कार्यकाल के दौरान इन्होंने रेलवे, वित्त, न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी, माइन्स, कोयला और कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सहित कई अहम मंत्रालयों का प्रभार संभाला है।

इस बीच ऐसी भी चर्चा है कि अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी ही कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल गांधी अमेठी से 3 बार सांसद रहे हैं, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें स्मृति ईरानी ने इस सीट सपर 55,000 वोटों के अंतर से हरा दिया था। अमेठी के अलावा रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार के नाम को लेकर भी सस्पेंस बरकरार है।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अमेठी-रायबरेली सीट से उम्मीदवार के नाम के लिए आपको “अभी कुछ दिन और इंतजार करना” पड़ेगा।

खड़गे ने राहुल गांधी के अमेठी के बजाय केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने की भाजपा की आलोचना का जवाब दिया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस नेताओं के लोकसभा सीट बदलने पर सवाल उठाने वालों को यह भी बताना चाहिए कि (अटल बिहारी) वाजपेयी और (लाल कृष्ण) आडवाणी ने कितनी बार अपनी सीटें बदली थीं।”

यह भी पढ़ें- BJP ने पूनम महाजन का टिकट काटा, मशहूर वकील उज्ज्वल निकम को मुंबई नार्थ सेंट्रल से बनाया उम्मीदवार

Source link

Most Popular

To Top