राजनीति

पीएम मोदी के ध्यान के दौरान सुरक्षा के लिए 3000 जवान तैनात, मछली पकड़ने और पर्यटकों के घूमने पर रोक

Vivekananda Rock- India TV Hindi

Image Source : PTI
विवेकानंद रॉक

पीएम मोदी के आगमन चलते कन्याकुमारी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर विवेकानंद शिला के चारो तरफ के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गुरुवार शाम यहां पीएम मोदी पहुंचेंगे और कई घंटों तक ध्यान लगाएगें। वह शनिवार को यहां से निकलेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 3000 जवान तैनात किए गए हैं। विवेकानंद शिला पर पांच चरण की सुरक्षा की गई है। 

भारतीय नेवी और भारतीय कोस्ट गार्ड के जहाज समुद्री इलाके की सुरक्षा कर रहे हैं। तमिलनाडु समुद्री सुरक्षा समूह के जहाज भी समुद्री सीमा की सुरक्षा में तैनात हैं। गुरुवार के दिन सुबह से ही मछली मारने पर रोक लगा दी गई है। मछुआरों के समुद्र में जाने पर अगले तीन दिन तक रोक लगी रहेगी।

कन्याकुमारी में वाहनों की सघन जांच

कन्याकुमारी पहुंचने वाले पर्यटकों और सभी वाहनों की सघन जांच की जा रही है। होटल और रिसॉर्ट में भी सुरक्षाकर्मी समय-समय पर जांच कर रहे हैं। पर्यटकों को विवेकानंद रॉक तक ले जाने वाली फेरी को भी गुरुवार सुबह 10 बजे बंद कर दिया गया। पीएम मोदी शनिवार के दिन कन्याकुमारी से निकलेंगे। इसके बाद ही यह सेवा दोबारा शुरू होगी।

2 दिन तक ध्यान लगाएंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है। इसका चुनाव प्रचार गुरुवार (30 मई) शाम खत्म हो चुका है। पीएम मोदी चुनाव प्रचार अभियान के समापन के बाद कन्याकुमारी पहुंचेंगे। कार्यक्रम के अनुसार वहां पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे। वह यहां 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे। इस बीच उनकी 33 साल पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है, जब वह यहां पहुंचें थे। 1991 में बीजेपी ने कन्याकुमारी से ही एकता यात्रा की शुरुआत की थी। इस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के साथ पीएम मोदी भी वहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

जम्मू-पुंछ हाईवे पर बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 की मौत; कई घायल

मध्य प्रदेश में जानलेवा हुई गर्मी, ग्वालियर में लू लगने से दो बच्चों की मौत, अब तक 5 की जा चुकी है जान

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top