बड़ी खबर

पाकिस्तान के दूसरे बड़े नेवी एयर बेस पर हमला, BLA की मजीद ब्रिगेड ने ली अटैक की जिम्मेदारी

 Breaking News- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Breaking News

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दूसरे बड़े नेवल एयर स्टेशन पर बलोच लिबरेशन आर्मी ने धावा बोल दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला बलोच लिब्रेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने किया है। बलूचिस्तान पोस्ट के मुताबिक, BLA के लड़ाके तुरबत में स्थित पीएनएस सिद्दीकी नेवी बेस के अंदर घुस गए और उन्होंने वहां कई जगहों पर धमाके किये हैं। नेवी बेस के पास से देर रात तक गोलाबारी और धमाकों की आवाज़ सुनाई दी है। बता दें कि PNS सिद्दीकी पाकिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा नेवी बेस है और दावा किया जाता है कि पाकिस्तान नेवी के मॉडर्न हथियार यहां रखे हुए हैं।

सोमवार रात को शुरू हुआ था हमला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला सोमवार रात को शुरू हुआ और अभी भी गोलीबारी की आवाजें आ रही हैं। हालांकि पाकिस्तानी एजेंसियों का दावा है कि उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया है। वहीं बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी के एक शख्स को फोन पर बात करते हुए सुना गया है कि उन्होंने बेस पर काफी नुकसान पहुंचाया है। इस मामले में पाकिस्तान सरकार के बयान का इंतजार हो रहा है। इस बीच तुरबत के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है और डॉक्टरों को बुला लिया गया है।

BLA ने किया साल का तीसरा बड़ा हमला

तुरबत में आज का हमला BLA की मजीद ब्रिगेड द्वारा इस हफ्ते किया गया दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है। इससे पहले 29 जनवरी को इसने ग्वादर में पाकिस्तानी सेना के इंटेलिजेंस हेडक्वॉर्टर को निशाना बनाया था। वहीं, 20 मार्च को  ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स पर हुए हमले में 2 पाकिस्तानी सैनिक और 8 आतंकी मारे गए थे। नाम न जाहिर करने की शर्त पर पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि तुरबत में सोमवार की रात शुरू हुए हमलों में 4 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया गया है। 

Latest World News

Source link

Most Popular

To Top