राजनीति

‘पाकिस्तान की ताकत को मैं खुद चेक करके आया’, मणिशंकर अय्यर के ‘परमाणु राष्ट्र’ वाले बयान पर पीएम मोदी का तंज

PM Modi

ANI

प्रधानमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए क्योंकि इससे इस्लामाबाद परमाणु हथियार तैनात करने के लिए परेशान हो सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में देश की परमाणु रक्षा को लेकर पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पड़ोसी देश का दौरा किया है और जांचा है कि वह कितना शक्तिशाली है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, पीएम मोदी ने हाल ही में इंडिया टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “उस ताकत को मैं खुद लाहौर जाकर चेक करके आया हूं।” 

प्रधानमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए क्योंकि इससे इस्लामाबाद परमाणु हथियार तैनात करने के लिए परेशान हो सकता है। पीएम मोदी ने 2015 में पाकिस्तानी शहर लाहौर की अपनी यात्रा को याद करते हुए कहा कि जब उन्होंने पाकिस्तान का दौरा किया था, तो कई पत्रकारों ने सवाल किया था, “हाय अल्लाह तोबा, ये बिना वीजा के आ गए।” 

इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बात की, विपक्ष का आरोप है कि वह (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी खुलेआम मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने याद किया कि कैसे विपक्ष विदेश नीति के मुद्दे पर उनसे सवाल करता था और उनकी क्षमता पर संदेह करता था कि क्या वह इसे आगे बढ़ा पाएंगे। पीएम मोदी ने इस बारे में बात की कि कैसे उन्होंने विश्व नेताओं के साथ आधिकारिक के अलावा व्यक्तिगत संबंध विकसित किए।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top