बड़ी खबर

पाकिस्तान की जेल में बंद इमरान खान के लिए परेशान है अमेरिका, जानें क्या है माजरा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान - India TV Hindi

Image Source : AP
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं और अमेरिका परेशान है। अमेरिका ने जेल में बंद इमरान खान समेत देश के सभी कैदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने प्रेस वार्ता में अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम और विपक्षी नेता उमर अयूब खान सहित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं के बीच एक बैठक की बात स्वीकार की है। 

पीटीआई नेताओं के साथ हुई चर्चा 

मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिकी राजदूत ने विपक्ष के नेता और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ इस्लामाबाद को अमेरिकी आर्थिक समर्थन जारी रखने सहित द्विपक्षीय संबंधों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के संबध अहम हैं। 

अमेरिका का रुख 

‘डॉन न्यूज’ की खबर के अ0नुसार मिलर ने 71 वर्षीय खान के खिलाफ ‘मनगढ़ंत’ आरोपों के दावों पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के साथ हुई बातचीत में अमेरिका ने तटस्थ रुख बनाए रखने के अपने संकल्प को दोहराया है। अमेरिका ने कहा, ‘‘हमारा रुख पहले जैसा ही है कि हम पाकिस्तान में चुनाव पर कोई रुख नहीं अपनाते।’’ मिलर ने राजनीतिक दलों के प्रति निष्पक्षता बनाए रखते हुए बुनियादी मानवाधिकारों को कायम रखने के महत्व पर भी जोर दिया। 

इमरान ने सेना प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप 

बता दें कि, हाल ही में इमरान खान ने जेल से एक चिट्ठी लिखी थी। इस खत में उन्होंने सेना पर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया थे। इमरान ने दावा करते हुए कहा था कि पाकिस्तान की सेना उनकी हत्या करवाना चाहती है। खान ने कहा था कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। खान ने खत में लिखा था कि  ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वो कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने लिखा, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें:

अमेरिकी भारतीयों पर छाया प्रधानमंत्री का जादू, चाहते हैं लगातार तीसरी बार PM बनें मोदी

ब्रिटेन की जेल में बंद भारतीय भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जज ने खारिज की याचिका

Latest World News

Source link

Most Popular

To Top