राजनीति

पहले ED अब NIA पर हमला? ममता ने छापेमारी पर उठाए सवाल, कहा- लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे अजनबी…

Mamata

ANI

भूपतिनगर में जांच के दौरान एनआईए अधिकारियों के सामने कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी?

पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर इलाके में एनआई की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। कुछ दिन पहले भूपतिनगर में धमाका हुआ था। जिसके आरोपों को पकड़ने के लिए एनआईए की टीम यहां पहुंची थी। लेकिन एनआईए की टीम को 100-150 लोगों ने घेर लिया और ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। एनआईए की टीम के गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। आरोप है कि एनआईए की टीम की गाड़ियों पर ईंट से हमला किया गया और कांच तोड़े गए। मामला सुबह पांच बजे का है। इस घटना में तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं का नाम सामने आ रहा है। उनके ऊपर लगा था कि वे विस्फोटक बना रहे थे और उसी वजह से धमाका हुआ था। बीजेपी ने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लिया है और सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए हैं। 

एनआईए टीम पर हमला 

दो तीन दिन पहले ही टीएमसी नेता कुणाल घोष की तरफ से दावा किया गया था कि एनआई के ऊपर बीजेपी का प्रभाव है और बीजेपी नेता मिल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने पूर्वी मिदनापुर से किसी टीएमसी नेता के गिरफ्तार किए जाने की आशंका जताई थी। कल भी ममला बनर्जी आसनसोल के बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी का नाम लेकर कहा था कि वो एनआईए को इंट्रक्शन दिया जा रहा है। टीएमसी की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि एनआईए की छापेमारी प्री प्लान था। पुलिस की तरफ से बताया जा रहा है कि साढ़े पांच बजे पुलिस रिक्रूजेशन दिया गया लेकिन एनआईए की टीम पांच बजे ही वहां पर पहुंच गई। लेकिन एनआईए का कहना है कि इन लोगों को 3 दिसंबर 2022 की ब्लास्ट केस में एनआई जांच कर रही है। कुछ लोगों को एनआईए की तरफ से समन किया गया था। लेकिन इन दोनों जिन्हें हिरासत में लिया गया वो समन पर नहीं पहुंचे। लेकिन जब एनआई की टीम वहां पहुंची और हिरासत में लिया तो टीएमसी के लोगों ने उन्हें घेर लिया। पथ्यरबाजी भी हुई। फिर भी एनआईए की टीम दोनों को पकड़कर कोलकाता ले जाने में सफल रही। 

ममता ने उठाए सवाल

भूपतिनगर में जांच के दौरान एनआईए अधिकारियों के सामने कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी उस जगह पर आता तो होता। वे चुनाव से ठीक पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? भाजपा क्या सोचती है कि वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेंगे? एनआईए को क्या अधिकार है? ये सब भाजपा को समर्थन देने के लिए कर रहे हैं। हम भाजपा की इस गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं।  

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top