बड़ी खबर

पश्चिम बंगाल: छठवें चरण की वोटिंग से पहले हिंसा, TMC कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, BJP पर लगे आरोप

Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIVE PIC
TMC कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए आज वोटिंग है। इस बीच खबर आई है कि एक तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। तृणमूल कांग्रेस ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला?

छठवें चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले तमलुक के लोकसभा क्षेत्र महिषादल में एक तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। तृणमूल का आरोप है कि हत्या में बीजेपी का हाथ है। मृत टीएमसी कार्यकर्ता का नाम शेख माइबुल है, उसकी उम्र 42 साल बताई जा रही है। 

बीती रात महिषादल इलाके में मृत टीएमसी कार्यकर्ता की बीजेपी कार्यकर्ता से बहस और मारपीट हुई थी। आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

नंदीग्राम में भड़की थी हिंसा

हालही में खबर सामने आई थी कि बंगाल के नंदीग्राम में भी हिंसा भड़की है। नंदीग्राम में हिंसा 22 मई को बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता के मर्डर के बाद भड़की थी। हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा था, जिसके बाद से BJP और TMC के कार्यकर्ता आमने सामने थे। 

हत्या के विरोध में जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी और भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। हालिया घटनाक्रमों की वजह से नंदीग्राम में वोटिंग से ठीक पहले काफी तनाव पसर गया था। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की घटना में 7 कार्यकर्ता घायल भी हुए थे।

नंदीग्राम वही जगह है जिसकी वजह से सूबे की सत्ता की चाबी ममता बनर्जी के हाथों में आई थी। हालांकि पिछले विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हार मिली थी, क्योंकि यहां के प्रभावशाली अधिकारी परिवार ने तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए शनिवार को 7 राज्यों की 58 लोकसभा सीटों पर मतदान है, जिसमें बंगाल की भी 8 सीटें शामिल हैं। (इनपुट: ओंकार सरकार)

Source link

Most Popular

To Top